comScore

जीनियस रिव्यू: इस बार उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा गदर वाले अनिल शर्मा का डायरेक्शन

August 24th, 2018 13:45 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस शुक्रवार गदर- एक प्रेम कथा जैसी हिट फिल्में देने वाले डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा की डेब्यू फिल्म जीनियस सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। जिसे अनिल ने ही खुद डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में उत्कर्ष शर्मा के अपोजिट इशिता चौहान  लीड रोल में हैं। आइये देखते हैं कि फिल्म अपनी उम्मीदों पर कितना खरी उतरी है।

फिल्म का नाम: जीनियस

डायरेक्टर: अनिल शर्मा

स्टार कास्ट: उत्कर्ष शर्मा, इशिता चौहान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, मिथुन चक्रवर्ती

अवधि: 2 घंटा 44 मिनट

सर्टिफिकेट: U/A

रेटिंग: 2 स्टार

निर्देशक परिचय 
डायरेक्टर अनिल शर्मा ने गदर- एक प्रेम कथा, अपने, वीर जैसी फिल्में बनायी हैं. ज्यादातर फिल्में उन्होंने सनी देओल के साथ निर्देशित की हैं. अब उन्होंने अपने बेटे उत्कर्ष को लीड रोल में लेकर फिल्म जीनियस का निर्माण किया है। आखिर कैसी बनी है यह फिल्म आइए समीक्षा करते हैं।

निर्देशन और पटकथा 
निर्देशन की बात की जाए तो फिल्म के डायरेक्टर शशांक खेतान ने इंटरवल से पहले की फिल्म को कुछ ज्यादा ही खींच दिया। इस सदी के हिसाब से कहानी बहुत ही कमजोर है और जिस तरह से फिल्मांकन किया गया है उसमें कोई नयापन नहीं है. समय समय पर आने वाले गाने इसकी कहानी को और भी कमजोर बना देते हैं। एक बहुत बढ़िया फिल्म बन सकती थी। कहानी दर्शाने का ढंग भी काफी पुराना लगता है. फिल्म का क्लाइमेक्स भी काफी पुराने टाइप का है। मिथुन चक्रवर्ती और आयशा जुल्का जैसे कलाकारों को भी सही तरह से प्रयोग में नहीं लाया गया है।

कमेंट करें
cegaG