comScore

फिल्म रिव्यू : डायना को मात नहीं दे पाईं सोनाक्षी, खूब हंसाती है पीयूष-जिम्मी की जुगलबंदी

August 25th, 2018 11:59 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुदस्सर अजीज के डायरेक्शन में बनीं फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' सिनेमाघरों पर रिलीज हो गई है। ये फिल्म साल 2016 में आई फिल्म हैप्पी भाग जाएगी का सीक्वल है। हैप्पी भाग जाएगी को ऑडियंस के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी खूब पसंद किया था तो वहीं अभय देओल, अली फजल और डायना पेंटी की तिकड़ी ने भी लोगों को खूब एंटरटेन किया था। ऐसे मे जब फिल्म के सीक्वल की खबर सामने आई तो लोग बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार करने लगे। आइये देखते हैं कि फिल्म अपनी उम्मीदों पर खरी उतरी या नहीं।

फिल्म : हैप्पी फिर भाग जायेगी

डायरेक्टर: मुदस्सर अजीज

स्टार कास्ट: सोनाक्षी सिन्हा, जिम्मी शेरगिल , पियूष मिश्रा , डायना पेंटी, अली फजल, डेंजिल स्मिथ ,अपारशक्ति खुराना

अवधि: 2 घंटा 17 मिनट

सर्टिफिकेट: U/A

रेटिंग:  3.5 स्टार

कहानी
फिल्म की कहानी...
फिल्म की कहानी की झलक तो आप इसके ट्रेलर में ही देख चुके हैं। इस बार फिल्म में दो-दो 'हैप्पी' हैं और कहानी पाकिस्तान-इंडिया की बजाय चाइना की है। जहां कुछ लोग 'हैप्पी' (सोनाक्षी सिन्हा) को किडनैप करके ले जाते हैं लेकिन वो गलत 'हैप्पी' को ले जाते हैं। 'हैप्पी' की शादी होने वाली होती है। ऐसे में उसका होने वाला दूल्हा और बाकी के लोग भी 'हैप्पी' की तलाश में निकल पड़ते हैं। लेकिन कंफ्यूजन तब शुरू होता है जब दूसरी 'हैप्पी' यानि की डायना पेंटी भी यहां पहुंच जाती हैं। इस बार फिल्म की कहानी 'हैप्पी' को ढूंढने के ही इर्द-गिर्द घूमती है। बहरहाल इस बार हैप्पी के भागने के क्या क्या कारण है और किन-किन परिस्थितियों में वह उलझती है, इन सभी बातों का पता आपको फिल्म देखकर ही चलेगा।

डायरेक्शन और पटकथा 
मुदस्सर अजीज का डायरेक्शन इस बार कुछ फीका नजर आया। फर्स्ट हाफ में फिल्म स्लो है, वहीं सेकेंड हॉफ में मूवी ज्यादा ही खिंची हुई लगती है। फिल्म की काफी शूटिंग चाइना में हुई है और चाइनीज लैंग्वेज भी यूज की गई है। जो फिल्म के फ्लो को खराब करती है। हालाकि फ़िल्म की स्क्रिप्ट और स्क्रीनप्ले काफी कसी हुई है। फिल्म का डायरेक्शन,सिनेमेटोग्राफी और लोकेशंस बढ़िया है। इसकी एक खासियत है कि जब भी इसमें हंसी के पल आते हैं तो आप पेट पकड़कर हंसते हैं। कुल मिलाकर ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ एक मनोरंजक फ़िल्म है जिसे आप अपने परिवार के साथ देख सकते हैं।

कमेंट करें
5IE7v