comScore

Web series: लॉकडाउन के बीच आर्या की टीम ने इस तरह पूरा किया शो

Web series: लॉकडाउन के बीच आर्या की टीम ने इस तरह पूरा किया शो

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोरोनावायरस महामारी के बीच आगामी वेब सीरीज आर्या के लिए पूरी टीम ने आखिरकार शो पूरा कर लिया है। अब यह सीरीज 19 जून को डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज होगी। इस शो में सुष्मिता सेन, चंद्रचूड़ सिंह और सिंकदर खेर जैसे कलाकारों ने अपने घर पर रहकर डबिंग के काम को पूरा किया और इस प्रक्रिया की अपनी अलग चुनौतियां थीं। 

कोविड-19 का दुनिया पर हमला बोलने से पहले ही शो की शूटिंग पूरी कर ली गई थी, लेकिन डबिंग और पोस्ट प्रोडक्शन को लॉकडाउन में पूरा किया गया। टीम ने डबिंग के लिए एक नायाब तरीका ढूंढ़ निकाला।

एकता कपूर की वेब सीरीज के खिलाफ ग्रैंडमास्टर शिफूजी का वीडियो वायरल

घर से डबिंग करने के अनुभव को साझा करते हुए सुष्मिता कहती हैं, यह पहली बार है, जब हम सभी ने कुछ ऐसा किया। हमने घर पर डब करने के लिए एक अनूठा तरीका ढूंढ़ निकाला और अपने-अपने हिस्से के काम को पूरा किया। 

मैंने अपने क्लॉसेट या अलमारी में एक जगह ढूंढ़ निकाला, जहां मैं कपड़ों के बीच में खड़ी हो जाती थी और अपने लैपटॉप को ऊपर की ओर रखकर डब करती थी, इस दौरान मैं जितना संभव हो सके इस जगह को साउंडप्रूफ बनाने की कोशिश की।

इस पर चंद्रचूड़ सिंह ने कहा, मैं चिड़ियों की चहचहाहट और घर के अन्य शोर-शराबे से बचने के लिए पसीने से तर-बतर होकर अपने क्लॉसेट में खड़े रहकर डब करता था। यह असहज था, लेकिन इससे अपना काम अच्छे से पूरा हो पाया।

नीरजा फेम फिल्मकार राम माधवानी इसके निर्देशक हैं। यह मशहूर डच क्राइम थ्रिलर पेनोजा पर आधारित है, जिसे संदीप श्रीवास्तव और अनु सिंह चौधरी ने लिखा है।

कमेंट करें
sDjiz