शो के दूसरे करोड़पति के लिए इसलिए कोई प्रश्न नहीं था कठिन, जानिए साहिल की जुबानी उनका अनुभव

केबीसी सीजन 13 के कंटेस्टेंट का स्पेशल इंटरव्यू शो के दूसरे करोड़पति के लिए इसलिए कोई प्रश्न नहीं था कठिन, जानिए साहिल की जुबानी उनका अनुभव

डिजिटल डेस्क, भोपाल। किसी भी परीक्षा या प्रतियोगिता के लिए कोई भी प्रश्न कठिन नहीं होता। आप जो पढ़ते हैं वो सरल और नहीं पढ़ते वो आपके लिए कठिन लगने लगता है। यह कहना है चर्चित टीवी शो "कौन बनेगा करोड़पति" में करोड़पति बनने वाले साहिल आदित्य अहिरवार का। 19 वर्षीय साहिल इस शो के सीजन 13 के दूसरे करोड़​पति बने हैं। मप्र के रहने वाले साहिल बुधवार को राजधानी भोपाल में थे, इस दौरान उन्होंने भास्कर हिन्दी डॉट कॉम (Bhaskarhindi.com) से अपने अनुभव को साझा किया। 

साहिल मप्र के छतरपुर जिले के रहने वाले हैं। हाल ही में जारी हुए टीजर के मुताबिक साहिल ने 15 वें सवाल का सही जवाब देकर 1 करोड़ रुपए जीत लिए हैं। अभिनेता अमिताभ बच्चन उनसे 16 वां यानी 7 करोड़ रुपए का प्रश्न करते नजर आ रहे हैं। इस शो का टेलीकॉस्ट 20 और 21 अक्टूबर को किया जाएगा। फिलहाल, जानते हैं साहिल से इस शो के जरिए करोड़पति बनने की पूरी जर्नी के बारे में...

केबीसी में पहुंचना और करोड़पति बनने तक के सफर के बारे में बात करते हुए साहिल ने कहा कि यह उनकी लाइफ का सबसे बड़ा और अच्छा अनुभव है। हालांकि साहिल का ड्रीम हमेशा से आईएएस ऑफिसर बनकर समाज की सेवा करना रहा है। वे कहते हैं यह सपना वो जल्द से जल्द पूरा करना चाहते हैं। 

अपने कॉलेज के प्रथम वर्ष में साहिल अपने लेक्चर्स बंक करके दोस्तों के साथ मजे करते थे फिल्में देखते ​और कॉलेज की केंटीन में टाइम पास करते थे। अगले दो साल साहिल ने अपना पूरा ध्यान पढ़ाई में लगाया और वो एक रैंक होल्डर बन गए। साहिल का कहना है कि केबीसी की यात्रा काफी लंबी होती है, लेकिन मैं स्वामी विवेकानंद की एक बात हमेशा याद रखता हूं "उठो जागो और जब तक मत रुको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना कर लो"। मैंने सिर्फ कोशिश की परिवार ने सपोर्ट किया और मैं यहां तक पहुंचा।

साहिल ने भास्कर हिन्दी को बताया कि, वे पहली बार में ​हॉटसीट तक नहीं पहुंच सके और निराश हुए। लेकिन इस दौरान उनके भाई ने उन्हें मोटीवेट किया और उन्होंने अगली कोशिश में इस पड़ाव को पार किया। साहिल केबीसी में अब तक 1 करोड़ रुपए जीत चुके हैं और अब उनके सामने 7 करोड़ की राशि वाला प्रश्न आने वाला है। साहिल का कहना है कि वे इस राशि से अपने परिवार की आर्थिक परेशानी को दूर करने के साथ ही परिवार को एक घर देना चाहते हैं।

केबीसी की तैयारी को लेकर साहिल ने बताया कि, यह राह आसान नहीं थी, लेकिन मैंने जो पढ़ा वो मेरे काम आया। इस शो तक पहुंचने के लिए अखबार पढ़ना, परीक्षाओं की तैयारी करना, करंट अफेयर्स और बेसिक चीजों का नॉलेज होना जरूरी है। साहिल ने बताया कि वे नवोदय विद्यालय के अनुभव को हमेशा याद रखते हैं। इस शो में यहां तक पहुंचने का क्रेडिट भी अपने विद्यालय को देते हैं। साहिल का कहना है कि उनके छोटे भाई का रुझान स्पोर्ट्स की तरफ है और इसलिए वे जीती हुई राशि से भाई के सपने को भी पूरा करेंगे। 

 

Created On :   20 Oct 2021 9:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story