'भारत के वीर' को लाख सलाम, 'कारगिल विजय दिवस' पर अक्षय कुमार ने कहा

Million salutes to Bharat Ke Veer, says Akshay Kumar on Kargil Vijay Diwas
'भारत के वीर' को लाख सलाम, 'कारगिल विजय दिवस' पर अक्षय कुमार ने कहा
'भारत के वीर' को लाख सलाम, 'कारगिल विजय दिवस' पर अक्षय कुमार ने कहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अक्षय कुमार बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने ऑनस्क्रीन कई बार सिपाही की भूमिका निभाई है। इसलिए आज कारगिल दिवस के मौके पर अक्षय ने एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो देखकर आपका दिल पिघल जाएगा। इस विडियो को बहुत पसंद किया जा रहा है। वीडियो में एक सिपाही अक्षय कुमार की फिल्म केसरी का एक सॉन्ग गाते नजर आ रहा है। यह गाना है तेरी मिट्टी... जिसकी कुछ लाइनें सैनिक द्वारा गाई जा रही हैं-  "देश मेरे तू जीता रहे, तूने शेर के बच्चे पाले हैं... एक लाल हुआ बलिदान तो क्या, 100 लाल तेरे रखवाले हैं। "

अक्षय ने इंस्टग्राम पर इस क्लिप को शेयर किया है और शेयर करते हुए लिखा कि "इस दिल को छू लेने वाला वीडियो आया, जिसने मेरा दिन बना दिया। जब आपकी छोटी सी श्रद्धांजलि लोगों तक पहुंचती है तो इसका मतलब क्या होता है ... आप और क्या पूछ सकते हैं? हमारे #BharatyeVeer को एक लाख सलाम?"

उन्होंने अपने पोस्ट को हैशटैग- #BharatKeVeer, गृह मंत्रालय द्वारा गठित एक ट्रस्ट के साथ समाप्त किया, जिसमें से वह सात ट्रस्टियों में से हैं। ट्रस्ट का उद्देश्य नागरिकों को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों के योगदान और सहायता के लिए एक मंच प्रदान करना है।

बता दें आज दुनिया भर में कारगिल ​विजय दिवस मनाया जा रहा है। आज इसकी 20वीं वर्षगांठ हैं। यह दिन इस युद्ध में शहीद हुए ​सैनिकों के सम्मान में मनाया जाता है। इस जंग में देश ने लगभग 527 से ज्यादा योद्धाओं को खो दिया और 1300 से ज्यादा घायल हुए थे। 

अक्षय की आखिरी रिलीज़ "केसरी" 1897 की बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर आधारित एक पीरियड ड्रामा थी। जहाँ 21 सिखों की सेना ने 10,000 अफ़गानों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। अपनी देशभक्ति फिल्म की होड़ को जारी रखते हुए, अभिनेता को वर्तमान में "मिशन मंगल" की रिलीज का इंतजार है। जो भारत के मंगल कक्षीय मिशन (एमओएम) का जश्न मनाता है।

Created On :   26 July 2019 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story