ईरानी महिलाओं के अधिकारों के बजाय यूक्रेन युद्ध पर बात करना पसंद करते हैं लोग: जेसिका चैस्टेन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हॉलीवुड ईरानी महिलाओं के अधिकारों के बजाय यूक्रेन युद्ध पर बात करना पसंद करते हैं लोग: जेसिका चैस्टेन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऑस्कर विनर एक्ट्रेस जेसिका चैस्टेन का मानना है कि लोग ईरान में महिलाओं के अधिकारों के बजाय यूक्रेन में युद्ध के बारे में बात करना ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि युद्धग्रस्त देश में ज्यादातर गोरे लोग हैं। एसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, 45 वर्षीय एक्ट्रेस ने जोर देकर कहा कि वह महिला अधिकारों के लिए लड़ाई कई सालों से लड़ती आ रही हैं। उन्होंने मैरी क्लेयर पत्रिका को बताया कि वह जानती हैं कि उनकी टिप्पणियां विवादास्पद हो सकती हैं।

चेस्टेन ने कहा कि वह इस साल यूक्रेन गई थी, जहां वह राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से मिली, जिन्होंने दिवंगत ईरानी महिला जिना अमिनी की याद में हालिया प्रेस दौरे के दौरान एक टी-शर्ट पहनी हुई थी। उस टी-शर्ट पर महसा अमिनी लिखा हुआ था।

मैंने हाल ही में बहुत प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, और बहुत से लोग यूक्रेन के बारे में बात करना चाहते हैं। लेकिन जब मैं ईरान को लाती हूं, तो कोई भी उसके बारे में बात नहीं करना चाहता, क्योंकि ईरान में महिलाओं के नेतृत्व वाली लड़ाई है, और मुझे लगता है यूक्रेन में ज्यादातर गोरे लोग हैं, इसलिए लोग इस पर बात करना पसंद करते है।

बता दें, अनुचित हिजाब के कारण देश की पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद 22 वर्षीय महसा अमिनी की 16 सितंबर को अस्पताल में रहस्यमय मौत के बाद से ईरान में विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। चेस्टेन ने राष्ट्र में महिलाओं के अधिकारों के लिए प्रदर्शनकारियों के समर्थन में ट्वीट किया, मैं ईरान की महिलाओं के साथ खड़ी हूं और दूर से उनकी आवाज को बुलंद करूंगी। जब एक महिला पर हमला होता है, तो यह हम सभी पर हमला होता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Dec 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story