दैनिक भास्कर हिंदी: राध‍िका आप्‍टे ने उजागर किया बॉलीवुड का ब्लैक फेस

November 21st, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। यौन शौषण लेकर #Metoo अभियान के तहत कई फिल्म एक्ट्रेस खुलकर सामने आ चुकी हैं। कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा, मुनमुन दत्ता से लेकर कई विदेशी अभिनेत्रियों ने अपने कड़वे अनुभव साझा किए हैं। इसी कड़ी में एक्ट्रेस राधिका आप्टे भी आ गई है। उन्होंने कहा यौन शोषण केवल महिलाओं तक सीमित नहीं है, बल्कि वह कई ऐसे पुरुषों का जानती हैं जो इसका शिकार हुए हैं।


इससे पहले अभिनेता इरफान खान ने भी अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा था कि उन्हें भी इस प्रकार के ऑफर आये हुए थे। राधिका ने कहा कि अधिक से अधिक महिलाएं अपने अनुभवों को शेयर कर रही हैं। एक ऐसे मंच की आवश्यकता है जहां उनकी सुनवाई हो पाए। राधिका आप्टे ने विशेष तौर पर कहा कि मैं फिल्म जगत की बात कर रही हूं। इस मसले पर बात करने लिए यह उचित समय है। अभिनेत्री ने कहा कि फिल्म जगत अब बड़ा होता जा रहा है और विभिन्न जगहों से लोग इसका हिस्सा बन रहे हैं। 

 

कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी अपने साथ हुए यौन शोषण को लेकर अनुभव शेयर किए थे। स्वरा ने बताया था कि किस तरह एक निर्देशक ने उन्हें कहानी बताने के बहाने कमरे में बुलाकार गलत हरकत करने की कोशिश की थी। राधिका ने कहा कि "यह संवेदनशील एवं गंभीर विषय है, यौन दुराचार रोकने के लिए अधिक पारदर्शिता बरते जाने की जरूरत है।

 

बता दें कि राधिका जल्द ही अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'पैडमैन' में नजर आएंगी।  बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने भी कहा कि उन्हें 10 बड़ी फिल्में इसी कारण गंवानी पड़ी। हालांकि अब तक बॉलीवुड के किसी कलाकार ने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स पर सीधे आरोप नहीं लगाया है। इसकी शुरुआत एक्ट्रेस एलिसा मिलानो ने की थी। उन्होंने #MeToo के साथ लिखा था कि जो भी लड़कियां ऐसा घटनाओं का शिकार हुई हैं, अपनी कहानी शेयर करें।