सोनम कपूर ने अपने पीरियड्स को लेकर कहीं ये बड़ी बात, सुनकर हो जाएंगे Shocked

Sonam Kapoor big talk about his periods during padman promotion
सोनम कपूर ने अपने पीरियड्स को लेकर कहीं ये बड़ी बात, सुनकर हो जाएंगे Shocked
सोनम कपूर ने अपने पीरियड्स को लेकर कहीं ये बड़ी बात, सुनकर हो जाएंगे Shocked

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलिवुड अभिनेत्री सोनम कपूर इन दिनों अपनी रिलीज़ के लिए तैयार फिल्म "पैडमैन" के प्रमोशन में जुटी हैं। फिल्म के प्रमोशनल इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने पीरियड्स पर खुल कर बात की। सोनम ने बताया कि उनके पीरियड्स 15 की उम्र में शुरू हुए थे। वहीं उनकी सहेलियों के पीरियड्स 13 से 14 साल में शुरू हो गए थे।उन दिनों वह पीरियड्स शुरू न होने पर बेहद स्ट्रेस में थी और अपनी मां से बार-बार पूछती थीं कि कहीं कुछ गड़बड़ तो नहीं है।

 

 

 

 

मां से बार बार पूछती थी कि कब आएंगे

 

सोनम ने बताया कि "मैं 15 साल की थी जब मेरे पीरियड्स शुरू हुए, यह उम्र बहुत लेट थी, क्योंकि मेरी सारी सहेलियों के पीरियड्स आ चुके थे, सिर्फ मैं बच गई थी। मां मुझे समझाती थी कभी-कभी कुछ लड़कियों को देरी से पीरियड्स आते हैं, चिंता की कोई बात नहीं है। मुझे अच्छी तरह याद है... जब मैं 14 साल की थी तब मेरी हाइट 5-1 थी, जब मैं 15 साल की हुई तो मेरी हाइट 5-9 हो गई और उस समय मेरे पीरियड्स शुरू हुए थे।" 

 

 

 

सहेलियां बताती थी नैपकिन के बारे में

सोनम आगे बताती हैं, "मेरी सहेलियां जब ग्रुप में होती थी तो वह पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द, दर्द के दौरान लेने वाली दवाइयां और कौन सी सैनिटरी नैपकिन का इस्तेमाल करना है इस पर चर्चा करती थीं। उन दिनों मेरे पीरियड्स नहीं आए थे तो मैं उनकी इन बातों में शामिल नहीं हो पाती थी और उस समय मुझे लगता था कि मैं ग्रुप के बाहर हूं, जब मेरे पीरियड्स आए तब जाकर मुझे राहत मिली।" 

 

वहीं अपनी फिल्म के बारे में सोनम ने कहा कि पैडमैन की कहानी में जिस मुद्दे को उठाया गया है वह बहुत ही यूनिक, स्पेशल और जरूरी विषय है। पैडमैन की कहानी अरुणाचलम मुरुगनाथम नाम के एक साधारण से व्यक्ति की है, जिन्हें अपनी बीवी से बहुत प्यार था और इसी प्यार में वह एक सैनिटरी मशीन बनाकर पैड बनाने वाले इंजिनियर बन गए।  उन्होंने कहा कि मेरी कुछ सहेलियां हैं जिनके घरों में पीरियड के दौरान पूजा घर या पूजा में शामिल होना, किचन से दूर रहना या अचार न छूना जैसी बातें होती रही हैं।" 

 

 

 

देश में आज भी कई युवतियों को नैपकिन के बार में नहीं पता

सोनम कहती हैं कि  "स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद जब मुझे यह पता चला कि हमारे देश के महिलाओं की इतनी बड़ी जनसंख्या के बाउजूद मात्र 12 प्रतिशत महिलाएं ही सैनिटरी नैपकिन का इस्तेमाल करती हैं। बाकी महिलाओं को या तो इस बारे में कुछ पता ही नहीं है या उनके पास रुपए ही नहीं होते इसे खरीदने के लिए। भारत के कई गांव में महिलाएं जानकारी के अभाव में राख, मिट्टी, गंदा कपड़ा, पत्ते, घांस-फूस, रुई और भूसा जैसे चीजों का इस्तेमाल कर यौन संबधी बीमारियों से पीड़ित हो जाती हैं।" 

 

सोनम के अलावा "पैडमैन" में अक्षय कुमार और राधिका आप्टे भी अहम भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन आर बाल्की ने किया है और इसे संगीत से सजाया है अमित त्रिवेदी ने। यह फिल्म 25 जनवरी 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

Created On :   15 Jan 2018 10:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story