फिल्म सुपर 30 की वैंकूवर में विशेष स्क्रीनिंग

Special screening of the film Super 30 in Vancouver
फिल्म सुपर 30 की वैंकूवर में विशेष स्क्रीनिंग
फिल्म सुपर 30 की वैंकूवर में विशेष स्क्रीनिंग

पटना/वैंकूवर, 24 सितंबर (आईएएनएस)। चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार की बायोपिक सुपर 30 को देश में मिली सफलता के बाद फिल्म की वैंकूवर में एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई। इस फिल्म की वहां के दर्शकों ने भी सराहना की है।

इस मौके पर आनंद कुमार और उनके भाई प्रणव कुमार को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था।

फिल्म की स्क्रीनिंग में डॉ. बीजू मैथ्यू भी शामिल हुए, जिन्होंने सुपर 30 पर एक किताब लिखी है। उन्होंने कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी हो रही है कि इस कहानी को इतने अच्छे ढंग से फिल्माया गया है और यह फिल्म लोगों को प्रेरित कर रही है।

कार्यक्रम में टूरिज्म, आर्ट्स और कल्चर मिनिस्टर लीसा बेयर, डैन रुइमी समेत ब्रिटिश कोलम्बिया के कई सम्मानित प्रतिनिधि शामिल हुए।

फिल्म को मिली से भावुक हुए आनंद कुमार ने कहा, भारत से इतनी दूर सबटाइटल वाली एक हिंदी फिल्म को मिला इतना अच्छा रिस्पॉन्स देखकर बेहद खुश हूं। मेरे लिए यह एक भावुक लम्हा है कि लोग इतनी सराहना कर रहे हैं, तारीफें कर रहे हैं। भाषाई बाधाओं के बावजूद मिली यह प्रतिक्रिया फिल्म के भावनात्मक संदेश को जाहिर करती है।

आनंद ने आगे कहा, फिल्म शिक्षा की ताकत को रेखांकित करती है, जो सामाजिक बदलाव लाने के लिए जरूरी है। साथ ही एक विद्यार्थी के जीवन में एक शिक्षक की अहमियत को भी रेखांकित करती है। वंचितों को सिर्फ एक अवसर चाहिए होता है।

फिल्म सुपर 30 में आनंद कुमार की भूमिका मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन ने निभाई है। फिल्म में आनंद के शुरुआती संघर्ष से लेकर सुपर 30 की सफल यात्रा को दिखाया गया है। फिल्म का निर्देशन विकास बहल ने किया है।

इस कार्यक्रम से मिली राशि स्वयंसेवी संस्था रिज मीडोज अस्पताल फाउंडेशन को सौंपी जाएगी।

Created On :   24 Sep 2019 11:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story