"मंटो" ने पूरे किए 3 साल, ताहिर राज भसीन ने कहा- नवाजुद्दीन के साथ काम करना शानदार रहा

Tahir Raj Bhasin: It was great working with Nawazuddin in Manto
"मंटो" ने पूरे किए 3 साल, ताहिर राज भसीन ने कहा- नवाजुद्दीन के साथ काम करना शानदार रहा
बॉलीवुड फिल्म "मंटो" ने पूरे किए 3 साल, ताहिर राज भसीन ने कहा- नवाजुद्दीन के साथ काम करना शानदार रहा
हाईलाइट
  • ताहिर राज भसीन: मंटो में नवाजुद्दीन के साथ काम करना शानदार था

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ताहिर राज भसीन की फिल्म मंटो की रिलीज के हिंदी सिनेमा में तीन साल पूरे हो गए है। इस दौरान उन्होंने फिल्म से जुड़ी कई यादें ताजा की। उनका कहना है कि फिल्म में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ काम करना एक लाइव मास्टरक्लास जैसा अनुभव था। 2018 में रिलीज हुई मंटो, नंदिता दास द्वारा निर्देशित प्रमुख भारत-पाकिस्तानी, लेखक सआदत हसन मंटो के बारे में एक जीवनी नाटक है।

नवाजुद्दीन ने सआदत हसन मंटो की भूमिका निभाई है और ताहिर ने 1940 के दशक के बॉलीवुड सुपरस्टार श्याम चड्डा की भूमिका निभाई है। ताहिर ने कहा, मंटो पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ काम करना एक लाइव मास्टरक्लास था। श्याम चड्ढा, 1950 के फिल्म स्टार (फिल्म में ताहिर का किरदार), और मंटो एक वास्तविक जीवन की जोड़ी थी, जिसने 50 के बॉम्बे सिनेमा की पृष्ठभूमि के साथ महाकाव्य रोमांच किया था।

Mardaani man Tahir Raj Bhasin is the suave Shyam in Manto - Telegraph India

इस दोस्ती को पर्दे पर अनुवाद करने का मतलब था भाई-बहन के बंधन से लेकर भारी संघर्ष और अचानक अलग हो जाना। नवाज जैसे सह-कलाकार के साथ इन सभी रंगों का पता लगाना एक सुपर ट्रीट था। उनकी टाइमिंग, समझदारी हास्य और विनम्रता ऐसी चीजें हैं जो मैंने मंटो की शूटिंग के दौरान सीखी हैं। उन्होंने कान्स में रेड कार्पेट पर चलने और देश का प्रतिनिधित्व करने को याद किया। ताहिर ने आगे कहा, कान्स में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए रेड कार्पेट पर चलना, अंतर्राष्ट्रीय प्रेस और मंटो के लिए जूरी के साथ बातचीत करना असली था। कान्स में भारतीय सिनेमा के दो टाइकून नवाज और नंदिता के साथ इसका अनुभव करना, केक पर आइसिंग के समान था।

ताहिर ने खुलासा किया कि मर्दानी और फोर्स 2 के साथ पर्दे पर खलनायक बनने के बाद उन्होंने मंटो को क्यों चुना। उन्होंने कहा कि मेरे लिए मंटो नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का मौका था। नवाज के साथ काम करना एक बड़ी चुनौती थी और इसका मतलब था गहरे अंत में गोता लगाना और 50 के फिल्म स्टार श्याम चड्ढा और मंटो के बीच दोस्ती में कई परतों की खोज करना। ताहिर अब लूप लपेटा, ये काली काली आंखें में नजर आएंगे और कबीर खान की 83 में सुनील गावस्कर के रोल में भी आएंगे नजर।

(आईएएनएस)

Created On :   21 Sep 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story