तमिल शॉर्ट फिल्म ने जीते 25 फिल्म फेस्ट अवार्ड

Tamil short film Shashthi won 25 Film Fest Awards
तमिल शॉर्ट फिल्म ने जीते 25 फिल्म फेस्ट अवार्ड
षष्ठी तमिल शॉर्ट फिल्म ने जीते 25 फिल्म फेस्ट अवार्ड

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। चार्टर्ड एकाउंटेंसी में करियर से लेकर अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में प्रशंसा हासिल करने तक खबरों में रहने वाली फिल्म षष्ठी का निर्देशक जूड पीटर डेमियन ने किया है। यह इनकी अपनी लघु फिल्म है।

59 फिल्म समारोहों में प्रदर्शित षष्ठी, जो एक लड़की की दुनिया और उसकी यात्रा को दिखाती है, पहले ही 25 पुरस्कार जीत चुकी है।

एक निर्देशक के रूप में, जूड हमेशा अच्छे पात्रों को प्रदर्शित करने वाली फिल्में बनाना चाहते थे जो विकासशील देशों और समाजों के लिए उदाहरण हो सकते हैं।

षष्ठी आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि की एक महिला देवी के बारे में दिलचस्प कहानी बताती है, जो समाज को इस हद तक बदल देती है कि वह बच्चों की देवी षष्ठी के बराबर हो जाती है।

यह इस बारे में है कि कैसे आम लोग (विशेषकर महिलाएं) महान चीजें कर सकते हैं और विभिन्न परिस्थितियों में धारणाएं कैसे बदलती हैं।

फिल्म को लगातार मिल रही पहचान के बारे में बात करते हुए, जूड ने साझा किया, फिल्म निर्माण के लेखन / योजना के समय से ही, मेरे दिमाग में अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार थे।

मैं इतने सारे अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों से मान्यता के बारे में खुश हूं, लेकिन ईमानदारी से, मैं थोड़ा निराश हूं कि फिल्म अकादमी पुरस्कार प्रतियोगिता में प्रवेश करने में सक्षम नहीं थी।

मुझे उम्मीद है कि मैं एक फिल्म बनाने में सक्षम हूं निकट भविष्य में जिसे अकादमी पुरस्कार और कान महोत्सव के प्रतियोगिता वर्गों के लिए नामांकित किया जाता है।

फिल्म निर्देशन का कोर्स करने वाले जूड के लिए षष्ठी उनकी पहली रचना है। जहां जूड को कहानी और पटकथा के बारे में सोचने में एक साल लग गया, वहीं वह एक हफ्ते से भी कम समय में फिल्म की शूटिंग पूरी करने में सफल रहे।

कलाकारों में सेमलार अन्नम, जेफरी जेम्स, लिसी एंटनी, एस.के. गायत्री और हेरीज मूसा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Aug 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story