दैनिक भास्कर हिंदी: Amrita Singh Birthday: पहली ही फिल्म में दिया था किसिंग सीन, ये अफेयर्स भी रहे चर्चा में

February 9th, 2019

डिजिटल डेस्ट, मुम्बई। बॉलीवुड में हाल ही डेब्यू करने वाली सारा अली खान की मॉ अमृता सिंह आज 61 साल की हो गईं हैं। 9 फरवरी 1958 में अमृता का जन्म दिल्ली में हुआ था। आज से ठीक 35 साल पहले उन्होंने सिनेमा के पर्दे पर दस्तक दी थी और 1983 में बेताब से ​डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ सन्नी देओल थे। सन्नी और अमृता की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया और अमृता ​पहली ही फिल्म से सुपरहिट हो गई। अपनी पहली ही फिल्म में अमृता ने किसिंग सीन दिया और बोल्ड अभिनेत्रियों की इमेज में शामिल हो गईं। 

इसके बाद अमृता को लगातार फिल्में मिलती रहीं। इस दौर में अमृता ने अनिल कपूर, अमिताभ बच्चन जैसे कई सितारों के साथ काम किया और उनकी फिल्मों का दौर यूं ही चलता रहा। उनकी जिंदगी की दिलचस्प बात यह रही कि उन्होंने 1991 में, 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी की। शादी के बाद उनके दो बच्चे हुए, सारा अली खान और इब्राहिम अली खान। लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही 2004 में दोनों के रास्ते अलग अलग हो गए। अलग होने के बाद सैफ ने तो करीना कपूर से शादी कर ली, लेकिन अमृता ने सिर्फ अपने बच्चों की परवरिश पर ध्यान दिया। 

हाल ही में सारा अली खान भी बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी है। सारा अली खान को देखकर हर कोई यही कहता है कि वे उन्हीं की परछाई हैं। सारा बिल्कुल अपनी मॉ की तरह ही दिखती हैं। अगर अमृता सिंह की शुरूआती तस्वीरों को देखा जाए तो यह बात साफ जाहिर हो जाएगी।