पीएम मोदी ने दिग्गज अदाकारा सुलोचना के निधन पर शोक जताया

पीएम मोदी ने दिग्गज अदाकारा सुलोचना के निधन पर शोक जताया
Mumbai: Veteran actor Sulochana Latkar during the 4th Hridaynath Mangeshkar Awards in Mumbai on Oct. 26, 2014. (Photo: IANS)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिग्गज हिंदी और मराठी फिल्म अभिनेत्री सुलोचना के निधन पर शोक व्यक्त किया है। सुलोचना का रविवार को निधन हो गया।

मोदी ने ट्वीट किया, सुलोचना जी का निधन भारतीय सिनेमा की दुनिया में एक बड़ा शून्य छोड़ देता है। उनके अविस्मरणीय अभिनय ने हमारी संस्कृति को समृद्ध किया है और उन्हें पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों का प्रिय बना दिया। उनके कार्यो के माध्यम से उनकी सिनेमाई विरासत जीवित रहेगी। उनके परिवार के प्रति संवेदना। ओम शांति।

अपने समकालीन निरूपा रॉय के साथ सबसे अधिक पहचानी जाने वाली ऑनस्क्रीन मां में से एक मानी जाने वाली सुलोचना ने देव आनंद से लेकर जैकी श्रॉफ तक की पीढ़ियों में कई शीर्ष प्रमुख अभिनेताओं की मां की भूमिका निभाई।

250 से अधिक हिंदी और 50 मराठी फिल्मों में अभिनय करने वाली सुलोचना का रविवार को अधिक आयु संबंधी समस्याओं के कारण निधन हो गया। वह 94 वर्ष की थीं।

उन्होंने 1940 के दशक की शुरुआत में मराठी फिल्मों के साथ अपने करियर की शुरुआत की और जल्द ही हिंदी फिल्मों में चली गईं, जहां उन्होंने शम्मी कपूर की दिल देखे देखो, दिलीप कुमार की आदमी और देव आनंद की जॉनी मेरा नाम जैसी कई फिल्मों में मां की भूमिका निभाई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Jun 2023 3:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story