Delhi election: 700-700 रुपए में भाजपा खरीद रही है वोट? वीडियो वायरल

Bjp distributes seven hundred rupees for one vote in delhi assembly election know the truth
Delhi election: 700-700 रुपए में भाजपा खरीद रही है वोट? वीडियो वायरल
Delhi election: 700-700 रुपए में भाजपा खरीद रही है वोट? वीडियो वायरल

डिजिटल डेस्क। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इसमें दो महिलाएं भाजपा को वोट देने की अपील कर रही हैं। दावा किया जा रहा है कि दिल्ली में बीजेपी प्रत्याशी पैसे देकर वोट खरीद रहे हैं। वीडियो में महिला कह रही है कि हमारे पास लिस्ट में चार लोगों का नाम था। अभी घर जाकर चिट भेज देंगे। यह चार लोगों का है दीदी की तरफ से गिफ्ट है। एक वोट का 700 रुपए है।

किसने किया शेयर?
ट्विटर पर वीडियो को अमित मिश्रा ने शेयर किया है। पोस्ट पर कैप्शन है, बीजेपी खुलेआम पैसे बांट कर दिल्ली की जनता से वोट मांग रही है। इस बार अरविंद केजरीवाल के काम को देखते हुए बीजेपी, कांग्रेस के कार्यकर्ता और सपोर्टर भी आम आदमी पार्टी को वोट देंगे। 8 फरवरी का दिन होगा झाडू चुनाव चिन्ह होगा। 

क्या है सच?
भास्कर हिंदी ने पड़ताल में पाया वायरल वीडियो का दावा गलत है। वीडियो दिल्ली का नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के महासमुंद का है। पड़ताल में हमें दैनिक भास्कर की एक न्यूज मिली। जिसके मुताबिक 21 दिसंबर 2019 को छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव हुए थे। जिन महिलाओं की बात की जा रही हैं, उनमें एक बीजेपी प्रत्याशी कौशल्या देवी बंसल और उनकी बहन ललिता अग्रवाल हैं। उनसे जब वीडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वीडियो फेक है। उनका कहना है कि वीडियो में सुनाई दे रही आवाज उनकी नहीं है।

            

निष्कर्ष: यह साफ है कि बीजेपी पैसे देकर दिल्ली में वोट खरीद रही पूरी तरह गलत है। असलियत में वीडियो छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव का है।


 

 

 

Created On :   25 Jan 2020 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story