क्या एसएससी का ट्विटर पर कोई अकाउंट है? जानें वायरल दावे का सच

Does SSC have an account on Twitter? Know the truth of the viral claim
क्या एसएससी का ट्विटर पर कोई अकाउंट है? जानें वायरल दावे का सच
फैक्ट चैक क्या एसएससी का ट्विटर पर कोई अकाउंट है? जानें वायरल दावे का सच

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सोशल मीडिया पर इन दिनों एसएससी का एक ट्विटर का अकाउंट चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, एसएससी यानी कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित किसी भी परीक्षा का रिजल्ट आता है तो लोग उसके ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर जाकर रिजल्ट चेक करने लगते हैं। लेकिन क्या ट्विटर पर एसएससी का आधिकारिक अकाउंट है? ट्विटर पर एक @एसएससी ऑफिशियल नाम से एक अकाउंट है जिसमें ये दावा किया गया है कि वो एसएससी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट है। ट्विटर पर एसएससी का आधिकारिक अकाउंट है या नहीं इसके बारे में लोगों को सही जानकारी देने के लिए भारत सरकार की एजेंसी पीआईबी ने इसका फैक्ट चेक किया है। 

पड़ताल - पीआईबी ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर कहा,  "एक ट्विटर अकाउंट @ssc_official कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) का आधिकारिक ट्विटर हैंडल होने का दावा करता है। यह अकाउंट फर्जी है। एसएससी का ट्विटर अकाउंट नहीं है। आधिकारिक जानकारी के लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic पर जाएं।"

ऐसे मैसेजों का कराए फैक्ट चेक

अगर आपके पास भी इस तरह के कोई मैसेज आते हैं तो आप उसकी सच्चाई जानने के लिए लिए फैक्ट चेक पीआईबी के माध्यम से करा सकते हैं। इसके लिए आपको पीआईबी के ऑफिशियल वेबसाइट https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना होगा। इसके अलावा आप वाट्सएप नंबर +918799711259 या ईमेल आईडी pibfactcheck@gmail.com पर भी मैसेज या वीडियो भेज कर फैक्ट चेक करा सकते हैं। 

Created On :   23 April 2023 2:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story