Fake News: फेक नोटिफिकेशन के बाद अब स्थगित हुई CLAT परीक्षा

Fake News: CLAT exam now postponed after fake notifications
Fake News: फेक नोटिफिकेशन के बाद अब स्थगित हुई CLAT परीक्षा
Fake News: फेक नोटिफिकेशन के बाद अब स्थगित हुई CLAT परीक्षा

डिजिटल डेस्क। पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि, 7 सितंबर को होने जा रहा कॉमन लॉ एंड एडमिशन टेस्ट ( CLAT) स्थगित कर दिया गया है। इस दावे के साथ एक नोटिफिकेशन भी वायरल हो रहा है। इसके साथ यह भी कहा जा रहा है कि यह नोटिफिकेशन CLAT परीक्षा आयोजित कराने वाली संस्था कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने जारी किया है।

किसने किया शेयर?
कई ट्विटर और फेसबुक यूजर भी इस दावे को सच मानकर शेयर कर रहे हैं। 

क्या है सच?
भास्कर हिंदी टीम ने पड़ताल में पाया कि, सोशल मीडिया पर किया जा रहा दावा गलत है। दरअसल दावे की पुष्टि के लिए हमने कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की ऑफिशियल वेबसाइट चेक की। वेबसाइट के होम पेज पर ही स्पष्ट लिखा है कि CLAT परीक्षा 28 सितंबर, 2020 को होनी है। जबकि पहले ये परीक्षा 7 सितंबर को होनी थी। जाहिर है कि परीक्षा स्थगित होने का दावा सही है। 28 अगस्त को ही कंसोर्टियम ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया है कि परीक्षा अब 7 सितंबर को नहीं 28 सितंबर को होगी।

अब सवाल ये है कि, जब सच में CLAT स्थगित हुआ है तो सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावे को फेक क्यों बताया गया ? दरअसल 25 अगस्त को कंसोर्टियम ने खुद एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा था कि CLAT परीक्षा स्थगित होने का दावा झूठा है। साथ ही वायरल हो रहे नोटिस को फेक बताया था।

निष्कर्ष : सोशल मीडिया पर वायरल नोटिफिकेशन फेक है, लेकिन क्लैट परीक्षा स्थगित होने का दावा सही है।

 

 

Created On :   29 Aug 2020 9:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story