क्या एसबीआई महिलाओं को बिना गारंटी के दे रहा 25 लाख का लोन, जाने वायरल मैसेज का सच

Is SBI giving 25 lakh loan to women without guarantee, know the truth of the viral message
क्या एसबीआई महिलाओं को बिना गारंटी के दे रहा 25 लाख का लोन, जाने वायरल मैसेज का सच
फैक्ट चैक क्या एसबीआई महिलाओं को बिना गारंटी के दे रहा 25 लाख का लोन, जाने वायरल मैसेज का सच

डिजिटल डेस्क, भोपाल। केन्द्र की मोदी सरकार गरीबों और जरुरतमंदों की सहायता के लिए कई योजनाएं चला रही है। ऐसे में कई साइबर ठग इन योजनाओं के नाम पर लोगों को सोशल मीडिया के जरिए ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाते हैं। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार की नारी शक्ति योजना के तहत स्टेट बैंक ऑफ इंडिया देश की सभी महिलाओं को बिना गारंटी और ब्याज के 25 लाख रुपये तक का लोन दे रहा है। 

पीआईबी ने किया फैक्ट चैक

भारत सरकार की एजेंसी पीआईबी ने वायरल मैसेज का फैक्ट चैक किया है और इसके बारे में सही जानकारी लोगों को दी है। पीआईबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इस मैसेज को फर्जी बताया है। पीआईबी ने कहा है कि कुछ यूट्यूब चैनल विभिन्न सरकारी योजनाओं से जुड़ी ऐसी जानकारी देते हैं जो वास्तव में मौजूद ही नहीं हैं। अगर आपको ऐसी कोई भ्रामक जानकारी मिलती है तो आप सबसे पहले संबंधित विभाग में जाकर उस योजना के बारे में सही जानकारी प्राप्त करें। ऐसे फर्जी संदेशों से सावधान रहें। 

इस तरह के मैसेजों पर न करें विश्वास

अगर आपको भी इस तरह के कोई मैसेज मिलें तो उन पर बिल्कुल भी विश्वास न करें। साथ ही इस तरह की कोई भी संदिग्ध जानकारी आपके पास आए तो उसे पीआईबी के व्हाटसएप नंबर 8799711259 या फिर ऑफिशियल वेबसाइट socialmedia@pib.gov.in पर साझा जरुर करें। इसके अलावा ऐसे किसी भी वायरल मैसेज की सच्चाई जानने के लिए उसे पीआईबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर एक बार क्रॉस वैरिफाइड जरुर करें।

Created On :   13 Sep 2022 5:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story