जानिए क्या है नई दिल्‍ली में कैब ड्राइवर की पिटाई करने वाली युवती के वायरल वीडियो की सच्चाई? 

Know what is the truth of the viral video of the girl beating up the cab driver in New Delhi?
जानिए क्या है नई दिल्‍ली में कैब ड्राइवर की पिटाई करने वाली युवती के वायरल वीडियो की सच्चाई? 
फैक्ट चैक जानिए क्या है नई दिल्‍ली में कैब ड्राइवर की पिटाई करने वाली युवती के वायरल वीडियो की सच्चाई? 

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। 41 सेकंड लंबे इस वीडियो में एक युवती को ट्रक ड्राइवर के साथ मारपीट करते हुए दिखाया गया है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर करते हुए कुछ यूजर्स दावा कर रहे हैं कि हाल ही में युवती ने दिल्ली में एक कैब ड्राइवर की पिटाई की। वीडियो में नजर आ रहा है कि नीली टीशर्ट पहनी हुए एक युवती कैब ड्राइवर की कॉलर पकड़ के उसे कई थप्‍पड़ लगा रही है। 

लस्ट नाम के एक फेसबुक यूजर ने वीडियो को अपलोड करते हुए लिखा ,‘Delhi cab driver successfully rescued.’ यानी 'दिल्ली कैब ड्राइवर को सफलतापूर्वक बचाया गया।' इंस्टाग्राम पर एक अन्य यूजर ने भी इसी दावे के साथ वीडियो को शेयर किया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by HUMORGAGZ 1M

पड़ताल - वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने इसके बारे में जानकारी एकत्रित की। कीफ्रेम की सहायता से हमने इसे सर्च किया। खोजने पर हमें यह खबर टाइम्स नाउ की वेबसाइट पर मिली। 17 नवंबर 2021 को प्रकाशित इस खबर के मुताबिक, दिल्ली के पटेल नगर में नीली टीशर्ट पहनी हुई लड़की ने कैब ड्राइवर को पकड़कर उसके साथ मारपीट की।

आगे खोजने पर यही वीडियो हमें एक ट्विटर यूजर के हैंडल पर भी मिला। इसके अलावा हमने इंटरनेट पर बहुत खोजा लेकिन हमें दिल्ली के पटेल नगर में हुई ऐसी किसी घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। 

इस तरह हमने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल वीडियो अभी का नहीं बल्कि साल 2021 में दिल्ली के पटेल नगर में हुई घटना का है। इसे गलत दावे का साथ अभी का बताकर शेयर किया जा रहा है। 
 

 

Created On :   17 Feb 2023 4:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story