क्रिस रॉक की विल स्मिथ से माफी मांगने की खबर झूठ, लाइक्स पाने के लिए वायरल फर्जी कहानी

The news of Chris Rock apologizing to Will Smith is false, fake story goes viral to get likes
क्रिस रॉक की विल स्मिथ से माफी मांगने की खबर झूठ, लाइक्स पाने के लिए वायरल फर्जी कहानी
फर्जी खबर क्रिस रॉक की विल स्मिथ से माफी मांगने की खबर झूठ, लाइक्स पाने के लिए वायरल फर्जी कहानी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीते दिनों अकैडमी अवार्डस बड़े पैमाने पर आयोजित हुए थे। इस आयेजन में ऑस्कर अवॉर्डस जीतने वालों से ज्यादा वहां हुई एक घटना चर्चा में रही। समारोह के समय एक मजाक से खफा होकर एक्टर विल स्मिथ ने कॉमेडियन क्रिस रॉक को स्टेज पर जाकर थप्पड़ मार दिया। हालांकि अपने इस बरताव के लिए एक्टर विल स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर माफीनामा भी जारी किया। एक्टर के इस पोस्ट के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर मामले से जुड़ा एक और बयान वायरल हो रहा है। इस बयान के अनुसार क्रिस रॉक के हवाले से भी एक माफी मांगने वाला पोस्ट जारी किया गया है। ये एक फेसबुक यूजर ने पोस्ट किया और लिखा कि पिछली रात हुई घटना को लेकर क्रिस रॉक का बयान।  

इस माफीनामे में कहा गया, "एक कॉमेडियन के लिए ये समझना मुश्किल होता कि कहां हद पार करनी है और कहां नहीं। पिछली रात मैंने सीमा पार कर दी, मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था। इससे एक कॉमेडियन के तौर पर मेरी छवि को क्षति पंहुची है। कॉमेडी कभी भी लोगों का या उनके जीवन में चल रही किसी परेशानी का मजाक उड़ाने के बारे में नहीं है। मैं अपनी दोस्त जेडा पिंकेट स्मिथ, विल स्मिथ और पूरे विल स्मिथ परिवार से माफी मांगता हूं। मेरे द्वारा किए गए मजाक के लिए, जो दुर्भाग्यवश सारी दुनिया ने देखा। उम्मीद करता हूं कि समय के साथ सब ठीक हो जाएगा।"
जांच करने पर ये सामने आया कि ये खबर झूठी है। 

बयान का सच
इस बयान में कितनी सच्चाई है ये जानने के लिए हमने क्रिस के सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स और उनकी वेबसाइट की जांच की। किसी भी अकांउट पर हमें माफीनामे से जुड़े कोई भी साक्ष्य नहीं मिले। अगर क्रिस ने माफी मांगी होती तो, जाहिर है कि मामले की लोकप्रियता के देखते हुए न्यूज रिपोर्टस में ये सेमने आती। हमने कई मीडिया चैनल्स को खंगाला। बता दें कि किसी भी मीडिया हाउस की रिपोर्ट में हमने क्रिस के द्वारा दिए गए ऐसे किसी भी बयान को नहीं पाया।

इसके अलावा हॉलिवुड रिपोर्टर रेबेका कीगन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर, क्रिस की टीम के हवाले से, ये जानकारी दी कि क्रिस के नाम पर वायरल हो रहा ये बयान झूठा है। क्रिस की टीम ने एसोसिएटड प्रेस को भी ये बयान दिया कि ये बयान फर्जी है। 

ऊपर दिए गए तथ्यों से साफ है कि ऑस्कर समारोह में हुई घटना से जुड़े वायरल हो रहे इस बयान में कोई सच्चाई नहीं है। मामले के इतने चर्चा में होने के कारण क्रिस का नाम इस्तेमाल कर इस बयान को सिर्फ लाइक्स और कॉमेंट्स के लिए शेयर किया गया।  
 

Created On :   2 April 2022 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story