पेट्रोल स्टेशन पर किडनैपिंग का वायरल वीडियो भारत का नहीं है, जाने कहां का है वायरल वीडियो!

The viral video of kidnapping at a petrol station is not from India, know from where this  video belong !
पेट्रोल स्टेशन पर किडनैपिंग का वायरल वीडियो भारत का नहीं है, जाने कहां का है वायरल वीडियो!
फर्जी वीडियो पेट्रोल स्टेशन पर किडनैपिंग का वायरल वीडियो भारत का नहीं है, जाने कहां का है वायरल वीडियो!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, इसे शेयर करते हुए लोग दावा कर रहे हैं कि यह यूपी के बदायूं शहर का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ कार सवार युवक काली कार में पेट्रोल डलवा रहें हैं, पेट्रोल डलवाते ही कार सवार वयक्ति जो बाहर खड़ा था उसने पेट्रोल पंप के कर्मचारी को जबरदस्ती कार के अंदर धकेलता है जिसके बाद अंदर बैठे लोग उसे अंदर की ओर खींचकर कार बंद कर लेते हैं और वहां से भाग जाते हैं।

 

 

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने उत्तर प्रदेश का बतया है, एक यूजर ने ट्वीटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा “योगी की एक और सुनहरी योजना पेट्रोल टंकी पर पेट्रोल भरवा पेट्रोल भरने वाले को भी साथ ले जाओ अच्छे दिन!  पेट्रोल डालने वाले कर्मचारी को ही ले गए क्योंकि उसकी जेब में दिन भर का पेट्रोल का कैश था। बदायूं, उत्तरप्रदेश रामराज”।
इस वीडियो को एसे ही कुछ कैपशन के साथ कई सोशल मीडिया यूजर ने ट्वीटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, इसी के साथ लोगों ने योगी सरकार पर भी निशाना साधा है और उत्तर प्रदेश सरकार पर सवाल उठाएं हैं।

कहां का है वायरल वीडियो?
वीडियो के फ्रेम को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से हमें कुछ मीडियो रिपोर्ट और मिलते-जुलते वीडियो देखने को मिले हैं। बता दें की "गल्फ न्यूज़" नाम के एक मीडिया ने अपने 02 अक्टूर को जारी किए आर्टिकल में इस बारे में बताया है। यह घटना भारत की नहीं बल्कि दुबई के हेल इलाके की है जहां एक गैस स्टेशन कर्मचारी का अपहरण करने के आरोप में तीन सऊदी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था। अन्य न्यूज़ वेबसाइट अरब टाइम्स और मायकुवैत नामक ने भी इस पर अपनी रिपोर्ट जारी की है। 
इन मीडिया रिपोर्टस से यह बात साफ हो जाती है की वीडियो भारत के उत्तर प्रदेश का नहीं बल्कि सऊदी के हेल शहर का है, इस वीडियो को भारत का बता कर गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है। 
 


 

Created On :   16 Oct 2021 5:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story