पंजाब में 3 नए कोरोना संक्रमित, कुल मामले 6

3 new corona infected in Punjab, 6 total cases
पंजाब में 3 नए कोरोना संक्रमित, कुल मामले 6
पंजाब में 3 नए कोरोना संक्रमित, कुल मामले 6
हाईलाइट
  • पंजाब में 3 नए कोरोना संक्रमित
  • कुल मामले 6

चंडीगढ़, 21 मार्च (आईएएनएस)। पंजाब में कोरोनावायरस से संक्रमित तीन नए मामलों की पुष्टि हुई है। शनिवार को अधिकारियों ने बताया कि इन नए मामलों के बाद राज्य में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या छह हो गई है।

नए मरीज चंडीगढ़ से लगे मोहाली कस्बे के हैं। इन नए संक्रमितों में एक महिला 69 वर्षीय महिला की बहन है, जिसका एक दिन पहले ही परीक्षण पॉजिटिव आया था। इस महिला ने ब्रिटेन की यात्रा की थी।

दूसरी संक्रमित 42 वर्षीय हैं, जो हाल ही में ब्रिटेन से लौटी हैं। उन्हें चंडीगढ़ के सेक्टर-16 के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तीसरा मरीज ब्रिटेन से आए 23 वर्षीय युवक के संपर्क में आया था, इसका भी चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है।

कोविड-19 संकट को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राजकोषीय पैकेज की मांग की है, साथ निजी अस्पतालों और लैब में टेस्ट कराने की अनुमति मांगी है।

प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई गई वीडियो कॉन्फ्रेंस में चर्चा के दौरान अमरिंदर सिंह ने कहा कि कोरोनोवायरस के परीक्षण के लिए केंद्र को प्रतिष्ठित निजी मेडिकल कॉलेजों और सुपर-स्पेशियलिटी अस्पतालों को तुरंत अनुमति देनी चाहिए।

अब तक राज्य में कुल 1,454 यात्रियों को घर पर ही क्वोरैंटाइन पर रखा गया है। 47 लोगों को सरकारी अस्पतालों में क्वोरैंटाइन पर और 18 को अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है।

Created On :   21 March 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story