मलेशिया में 300 भारतीय फंसे, मांगी मदद

300 Indians stranded in Malaysia, sought help
मलेशिया में 300 भारतीय फंसे, मांगी मदद
मलेशिया में 300 भारतीय फंसे, मांगी मदद
हाईलाइट
  • मलेशिया में 300 भारतीय फंसे
  • मांगी मदद

चंडीगढ़, 21 मार्च (आईएएनएस)। कोरोनावायरस संकट के चलते भारत द्वारा मलेशिया के विमानों के प्रवेश पर रोक लगाने के बाद करीब 300 भारतीय कुआलालम्पुर हवाईअड्डे पर फंस गए हैं। इनमें पंजाबी भी शामिल हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद भगवंत मान द्वारा साझा किए गए वीडियो में एक यात्री अमरजीत सिंह भारतीय अधिकारियों से अपील कर रहे हैं कि उन्हें बचाया जाए।

उन्होंने कहा, कोविड-19 से बचाव के लिए बिना कोई सावधानी बरते हमें हवाईअड्डे पर मरने के लिए छोड़ दिया गया है।

मान ने मीडिया से कहा है कि अधिकांश यात्री ट्रांजिट में थे और वह विदेश मंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करेंगे, ताकि उन्हें प्राथमिकता पर वापस भारत लाया जाए।

यात्री अमरजीत ने यह भी कहा है कि भारत को छोड़कर अन्य सभी देशों ने अपने यात्रियों को वहां से निकाल लिया है।

उन्होंने कहा, हमारे पास पैसे खत्म हो रहे हैं। मलेशिया स्थित भारतीय दूतावास के किसी भी अधिकारी ने हमसे संपर्क नहीं किया है।

उन्होंने खाने के लिए पैसे इकट्ठा कर रही एक महिला और दो अन्य लोगों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि सरकार ने उन्हें जल्दी बचाने की दलीलों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

मान ने कहा कि उनके पास दुबई एयरपोर्ट पर फंसी एक भारतीय मां और उसकी छह महीने की बेटी का वीडियो भी आया है, जो कि कनाडा की नागरिक है।

मान ने कहा, अधिकारी कनाडा में पैदा हुई बच्ची को ही अनुमति दे रहे हैं, मां को नहीं। वे मां और उसके बच्चे को अलग कैसे कर सकते हैं। वह महिला अपनी बच्ची के साथ भारत आना चाहती है। भारतीय अधिकारियों को तत्काल इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

Created On :   21 March 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story