महामारी के उपचार के लिए वैश्विक परामर्श कक्ष नामक कार्यक्रम शुरू करेगा सीएमजी

CMG to launch a program called Global Counseling Cell for the treatment of epidemics
महामारी के उपचार के लिए वैश्विक परामर्श कक्ष नामक कार्यक्रम शुरू करेगा सीएमजी
महामारी के उपचार के लिए वैश्विक परामर्श कक्ष नामक कार्यक्रम शुरू करेगा सीएमजी
हाईलाइट
  • महामारी के उपचार के लिए वैश्विक परामर्श कक्ष नामक कार्यक्रम शुरू करेगा सीएमजी

बीजिंग, 24 मार्च (आईएएनएस)। सीएमजी के अधीनस्थ सीजीटीएन के एक खास प्रोग्राम वैश्विक परामर्श कक्ष में 21 मार्च को त्रिपक्षीय वीडियो बैठक बुलाई गई। वुहान की सहायता कर वापस लौटे पेइचिंग के श्येइहो अस्पताल के कई डॉक्टरों ने अमेरिकी प्रिंसटन मेडिकल सेंटर के डॉक्टरों के साथ नोवल कोरोनावायरस के उपचार और चिकित्सकों के दबाव को कम करने आदि मुद्दों पर आदान प्रदान किया।

वैश्विक परामर्श कक्ष सीजीटीएन द्वारा प्रस्तुत किया गया एक खास प्रोग्राम है, जिस में देश विदेश के चिकित्सकों और विद्वानों को आमंत्रित किया जाता है और ऑनलाइन वीडियो बैठक के जरिए कोविड-19 के मरीजों के उपचार के बारे में अनुभव को साझा किया जाता है। प्रोग्राम में भाग लेने वाले चीनी विशेषज्ञ वुहान में चीनी चिकित्सक हैं, जिन में अधिकांश आईसीयू के गंभीर मरीजों का उपचार करने वाले चिकित्सक हैं। जबकि प्रोग्राम में शामिल होने वाले विदेशी चिकित्सक अमेरिका, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, कानाडा, इजरायल और केनिया समेत विश्व के विभिन्न स्थलों से आए हैं।

हाल में चीन की मुख्यभूमि में महामारी कै फैलाव को आम तौर पर बंद किया गया है। चीन ने विश्व को सक्रिय सिगनल भेजा है। इस के साथ 23 मार्च तक डब्ल्यूएचओ द्वारा जारी कोविड-19 के पुष्ट मामलों की संख्या 3 लाख से अधिक हो चुकी है। इस परिस्थिति में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग अति महत्वपूर्ण है। इस प्रोग्राम को अंतर्राष्ट्रीय डॉक्टरों का स्वागत किया गया है।

अब तक नए मीडिया पर इस सिलेसिलेवार प्रोग्राम का पेज रीडिंग 33.15 मिलियन तक पहुंच गई है, वीडियो व्यूज 9.23 मिलियन तक पहुंच चुके हैं और ऑनलाइन इंटरेक्शन 1.3 लाख से अधिक हो गया है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Created On :   24 March 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story