पाक स्वास्थ्य विभाग ने की चीन की प्रशंसा

Pak Health Department praised China
पाक स्वास्थ्य विभाग ने की चीन की प्रशंसा
पाक स्वास्थ्य विभाग ने की चीन की प्रशंसा
हाईलाइट
  • पाक स्वास्थ्य विभाग ने की चीन की प्रशंसा

बीजिंग, 21 मार्च (आईएएनएस)। चीन और 19 यूरेशियाई और दक्षिण एशियाई देशों के बीच कोविड-19 महामारी की रोकथाम और नियंत्रण को लेकर नेटवर्क वीडियो सम्मेलन का आयोजन हुआ। चीनी विशेषज्ञों द्वारा साझा किए गए अनुभवों पर पाकिस्तान के स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों और अधिकारियों ने प्रशंसा की।

तीन घंटे तक चले इस वीडियो सम्मेलन में चीनी विशेषज्ञों ने कोरोनावायरस निमोनिया की रोकथाम और उपचार से संबंधित पेशेवर जानकारी दी और कुछ देशों के स्वास्थ्य विभागों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए।

पाकिस्तान के चिकित्सा विज्ञान अकादमी में संक्रामक रोग विभाग की उप-प्रोफेसर नसीम अख्तर ने कहा कि वीडियो सम्मेलन में कोविड-19 महामारी के निदान, नैदानिक उपचार, वैज्ञानिक रोकथाम व नियंत्रण आदि विषयों से संबंधित सवालों के जवाब दिए, जिससे पाकिस्तान में महामारी की रोकथाम और उस पर अंकुश लगाने में बेहद मददगार सिद्ध होगा।

वहीं, पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य केंद्र के कार्यकारी प्रधान आमेर इकराम ने पाक राष्ट्रीय स्वास्थ्य केंद्र की ओर से चीनी विशेषज्ञों द्वारा साझा किए गए अनुभवों के प्रति आभार जताया और कहा कि पाकिस्तान चीन के सफल अनुभव सीखना चाहता है और महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के क्षेत्र में सहयोग करना चाहता है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

Created On :   21 March 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story