अमेरिका का दिसंबर से फाइजर कोरोना वैक्सीन वितरित करने का लक्ष्य

US aims to distribute Pfizer Corona vaccine from December
अमेरिका का दिसंबर से फाइजर कोरोना वैक्सीन वितरित करने का लक्ष्य
अमेरिका का दिसंबर से फाइजर कोरोना वैक्सीन वितरित करने का लक्ष्य
हाईलाइट
  • अमेरिका का दिसंबर से फाइजर कोरोना वैक्सीन वितरित करने का लक्ष्य

न्यूयॉर्क, 11 नवंबर (आईएएनएस)। अगर फाइजर के कोविड-19 वैक्सीन उम्मीदवार को ड्रग नियामकों की ओर से जल्दी से मंजूरी दे दी जाती है, तो अमेरिका अगले महीने से टीकाकरण शुरू करने की योजना बना रहा है। अमेरिकी स्वास्थ्य सचिव एलेक्स अजार ने यह बात कही है।

अमेरिकी स्वास्थ्य सचिव के इस बयान से पहले फाइजर और बायोएनटेक ने सोमवार को बताया था कि उसके वैक्सीन उम्मीदवार को कोरोना से निजात पाने लिए तैयार की गई वैक्सीन 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी पाई गई है।

अमेरिका में संघीय सरकार ने जुलाई में फाइजर के साथ कोविड-19 वैक्सीन की 60 करोड़ खुराक के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

फाइजर जल्द ही अपने कोविड-19 वैक्सीन उम्मीदवार के लिए आपातकालीन उपयोग के लिए अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) से पूछने की योजना बना रहा है।

मंगलवार को सीबीएस को दिए एक साक्षात्कार में अजार ने कहा कि फाइजर अगले कई महीनों के दौरान हर महीने वैक्सीन की दो करोड़ खुराक का उत्पादन करेगा।

स्वास्थ्य सचिव ने कहा, दिसंबर में हम अति संवेदनशील लोगों के टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित करेंगे और फिर जनवरी के अंत तक हमारे पास अपने सभी स्वास्थ्य कर्मियों और पहले उत्तरदाताओं (फस्र्ट रिस्पोंडेंट) के लिए भी पर्याप्त खुराक होगी।

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि मार्च के अंत या अप्रैल की शुरूआत में संघीय सरकार के पोर्टफोलियो में अन्य टीकों सहित सभी अमेरिकियों के लिए पर्याप्त वैक्सीन होगी।

एकेके/एएनएम

Created On :   11 Nov 2020 4:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story