इमरान खान को हाईकोर्ट से मिला झटका, कोर्ट ने गिरफ्तारी को बताया वैध

इमरान खान को हाईकोर्ट से मिला झटका, कोर्ट ने गिरफ्तारी को बताया वैध
इमरान खान गिरफ्तार
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक उन्हें इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से पाक सेना के रेंजर्स ने गिरफ्तार किया गया है। वह दो केसों में जमानत के लिए कोर्ट पहुंचे थे।
इमरान की पार्टी की नेता मुसर्रत चीमा ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि वे लोग इमरान खान को टॉर्चर कर रहे हैं। उन्होंने गिरफ्तारी का वीडियो साझा किया। वीडियो में रेंजर्स इमरान खान को पकड़कर ले जाते नजर आ रहे हैं। इस दौरान उनके प्रशंसक रेंजर्स से बहस करते हुए भी दिख रहे हैं।

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को वैध बताया

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान खान को करारा झटका मिला है। कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को वैध करार दिया है। वहीं पूर्व पीएम की गिरफ्तारी के बाद पूरे देश में बवाल मच गया है। उनके समर्थक जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

एयरक्राफ्ट को आग के हवाले किया

उपद्रवियों ने पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर रखे डमी एयरक्राफ्ट को आग के हवाले कर दिया। वहीं पेशावर के एक रेडियो स्टेशन की इमारत में आग लगाने की खबर सामने आई है।

बंद रहेंगे निजी स्कूल

पाकिस्तान में उग्र होते विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सरकार ने देश के सभी निजी स्कूल कल से बंद करने के निर्देश दिये हैं।

पूरे पाकिस्तान में धारा 144 लागू

इमरान के समर्थकों द्वारा पूरे देश में हो रही आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाओं को देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरे देश में धारा 144 लागू करने का निर्णय लिया है। पुलिस के मुताबिक, हर वो शख्स जो इस धारा का उल्लघंन करेगा उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पीटीआई समर्थक की मौत!

इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने दावा किया है कि क्वेटा में पुलिस की फायरिंग से पार्टी के युवा कार्यकर्ता की मौत हो गई है और चार अन्य लड़कों को गोलियां लगी हैं।

तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थकों का विरोध प्रदर्शन जारी

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में पार्टी समर्थक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लाहौर, इस्लामाबाद, रावलपिंडी और कराची में कार्यकर्ताओं ने उग्र प्रदर्शन किए हैं। उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेट्स लगाए हैं। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, सिंध में विरोध प्रदर्शन कर रहे पीटीआई कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले फेंके हैं।

भड़के समर्थक, कोर कमांडर के घर का दरवाजा तोड़ा

इमरान के समर्थक सेना पर किस कदर भड़के हुए हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लाहौर में सेना के कोर कमांडर के घर का दरवाजा उन्होंने तोड़ दिया है। वहीं फैसलाबाद के घंटाघर चौक में गुस्साए पीटीआई समर्थकों ने जाम कर दिया है।

इमरान खान का होगा मेडिकल

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तारी के बाद इमरान खान को मेडिकल चेकअप के लिए इस्लामाबाद के पॉली क्लिनिक में सात सदस्यीय मेडिकल बोर्ड के पास भेजा गया है।

अल-कदिर ट्रस्ट केस में हुए गिरफ्तार, चीफ जस्टिस ने जताई नाराजगी

जानकारी के मुताबिक इमरान की गिरफ्तारी अल-कदिर ट्रस्ट केस में हुई है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक यह घोटाला 50 अरब रुपए से ज्यादा का है। आरोप है कि इसका फायदा इमरान और उनकी पत्नी बुशरा ने उठाया। वहीं इस्लामाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने इमरान खान की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि इससे कोर्ट के नियमों का उल्लंघन हुआ है। चीफ जस्टिस ने आईजी इस्लामाबाद, गृह सचिव को तलब किया है। जिसके मुताबिक यदि 15 मिनट में आईजी इस्लामाबाद, गृह सचिव नहीं आये तो पीएम को यहां आना पड़ेगा। उनके मुताबिक ये लोग कोर्ट में आएं और बताएं कि इमरान खान को क्यों और किस केस में गिरफ्तार किया गया है?

इमरान ने सेना और खुफिया विभाग को बदनाम किया

वहीं इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पीएम शहबाज शरीफ का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना और खुफिया विभाग को बदनाम किया है। वह लगातार कानूनी और राजनीतिक गतिविधियों में कई बार अड़ंगा डाल रहे थे।

इमरान के वकील हुए घायल

इमरान को कोर्ट रूम से ले जाते वक्त आर्मी रेंजर्स ने उनके वकील के साथ भी धक्कामुक्की की। इस दौरान वकील को चोट सिर व मुंह पर चोट आईं। पीटीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने इसका वीडियो भी जारी किया। वहीं घायल वकील का कहना है कि इमरान को गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया है। उन्हें लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है।

गिरफ्तारी से पहले का वीडियो आया सामने

वहीं इमरान खान की गिरफ्तारी से पहले का उनका एक वीडियो सामने आया है। इमरान की पार्टी पीटीआई के ट्विटर हैंडल पर अपलोड किए गए इस वीडियो में वो कहते हुए नजर आ रहे हैं कि उन्हें एक नाजायज मामले में फंसाया गया है। उन पर ऐसा कोई मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि 'वो मुझे जेल में डालना चाहते हैं, जिसके लिए मैं तैयार हूं।' पीटीआई के मुताबिक, गिरफ्तार किए जाने के दौरान इमरान खान को पाकिस्तानी रेंजर्स ने धक्का दिया था जिससे वे घायल हो गए थे।

लाहौर में आगजनी, इस्लामाबाद में धारा 144

वहीं इमरान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों और नेताओं ने लाहौर में उग्र प्रदर्शन किए। समर्थकों ने जगह-जगह तोड़फोड़ और आगजनी की। वहीं राजधानी इस्लामाबाद में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है।

Created On :   9 May 2023 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story