वायरल वीडियो: हादसे का शिकार हुआ एटलस एयरलाइन का कार्गो विमान, हवा में ही धू-धू कर जलने लगा, कैमरे में कैद हुआ भयानक मंजर

हादसे का शिकार हुआ एटलस एयरलाइन का कार्गो विमान, हवा में ही धू-धू कर जलने लगा, कैमरे में कैद हुआ भयानक मंजर
  • कार्गो विमान हुआ हादसे का शिकार
  • हवा में लगी आग
  • करवाई इमरजेंसी लैंडिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एटलस एयरलाइन के बोइंग 747-8 प्लेन में आग लगने का घटना सामने आई है। अमेरिका के मियामी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद एटलस एयलाइन के इस कार्गो प्लेन में आग लग गई। जिसके बाद प्लेन की मियामी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग करवाई गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तकनीकी खराबी की वजह से प्लेन के बाएं पंखों में आग लग गई थी। वहीं प्लेन की स्पीड ज्यादा होने के कारण आग की लपटें और भी तेजी से फैलने लगी। इस भयावह घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें इस दुर्घटना को देखा जा सकता है। फिलहाल, इस घटना में किसी के मरने या घायल होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

एयरलाइन ने जारी किया बयान

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, हादसे में किसी भी व्यक्ति के घायल होने की पुष्टी अभी तक नहीं की गई है। साथ ही, विमान में कितने क्रू मेंबर सवार थे इसे लेकर भी अभी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है। इस बीच एटलस एयरलाइन ने घटना को लेकर बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि, " हम पुष्टि करते हैं कि एक मालवाहक विमान मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से टेकऑफ होने के तुरंत बाद इंजन में खराबी के बाद सुरक्षित रूप से उतार लिया गया है।" एयरलाइन ने अपने बयान में बताया कि हादसे के दौरान क्रू मेंबर ने सभी मानक प्रक्रियाओं के तहत विमान की सुरक्षित रुप से वापस मियामी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग की है।

इससे पहले भी हुई थी ऐसी ही घटना

बता दें कि ऐसे ही कुछ समय पहले भी एक प्लेन के स्टारबोर्ड से पक्षी के टकरा जाने के चलते आग लगने की घटना सामने आई थी। इस प्लेन में 122 लोग सफर कर रहे थे। प्लेन के इंजन में आग लगने की बाद यात्रियों के बीच हडकंप मच गया था। अच्छी बात यह रही कि इस भयानक हादसे के बाद भी विमान में सवार सभी पैसेंजर और क्रू मेंबर सुरक्षित रहे। इसके बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई और सभी लोगों को सुरक्षित निकाला गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना उस समय हुई जब रात के करीब 9 बजे प्लेन साउथ कोरिया के इंचियोन एयरपोर्ट पर लैंडिंग करने वाला था।

Created On :   19 Jan 2024 8:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story