इजराइल-हमास युद्ध: युद्ध के बाद गाजा पट्टी पर इजरायली सेना का नियंत्रण होगा : नेतन्याहू

युद्ध के बाद गाजा पट्टी पर इजरायली सेना का नियंत्रण होगा : नेतन्याहू
  • इसरायली सेना फिलहाल गाजा में है और उसने गाजा शहर पर नियंत्रण कर लिया है
  • हमास के कई शीर्ष कमांडरों को पहले ही मार गिराया जा चुका है
  • 7 अक्टूबर को शुरू हुआ था इजराइल-हमास संघर्ष

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि इजरायली रक्षा बल (आईडीएफ) युद्ध की समाप्ति के बाद गाजा पट्टी को नियंत्रित करेगा।

उन्होंने शुक्रवार को तेल अवीव में आईडीएफ मुख्यालय में गाजा सीमावर्ती शहरों के मेयरों को संबोधित करते हुए यह बात कही। नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल गाजा पट्टी पर नियंत्रण के लिए अंतरराष्ट्रीय ताकतों पर निर्भर नहीं रहेगा।

हालांकि, प्रधानमंत्री ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि गाजा पट्टी का नियंत्रण लंबे समय तक रहेगा या कम समय के लिए।

दिलचस्प बात यह है कि युद्ध के बाद गाजा पट्टी पर नियंत्रण के संबंध में प्रधानमंत्री और उनकी सरकार के बयान अलग-अलग हैं।

अमेरिकी समाचार चैनलों को दिए गए विभिन्न साक्षात्कारों में उन्होंने अलग-अलग बातें कीं।

इसरायली सेना फिलहाल गाजा में है और उसने गाजा शहर पर नियंत्रण कर लिया है।

हमास के कई शीर्ष कमांडरों को पहले ही मार गिराया जा चुका है और इजरायली सेना ने हमास नेता याह्या सिनवार के भाई मोहम्मद सिनवार के दफ्तर पर भी छापा मारा है।

आईडीएफ ने कहा है कि मोहम्मद सिनवार के कार्यालय पर आईडीएफ छापे के दौरान काफी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद और हमास-समर्थक पर्चे मौजूद थे।

इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा है कि इजराइल याहिया सिनवार को मार डालेगा।

इज़राइल के लिए ख़ुफ़िया जानकारी है कि याहिया सिनवार और मोहम्मद डेफ़ ने ही 7 अक्टूबर को इज़राइल में बड़े पैमाने पर नरसंहार और तबाही की योजना बनाई थी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Nov 2023 6:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story