पुष्टि: व्हाइट हाउस में पाई गई पाउडर जैसी चीज कोकीन ही थी

पुष्टि: व्हाइट हाउस में पाई गई पाउडर जैसी चीज कोकीन ही थी
  • अमेरिकी राष्‍ट्रपति निवास व्हाइट हाउस
  • पाउडर जैसी चीज कोकीन

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति निवास व्हाइट हाउस में सप्ताहांत में मिले पाउडर जैसी चीज के कोकीन होने की पुष्टि हुई है। एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

सीबीएस न्‍यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खुफिया सेवा के अधिकारियों को रविवार को वेस्ट विंग के भूतल पर एक सामान्य भंडारण क्षेत्र में एक जिप-क्लोज बैग के अंदर यह पदार्थ मिला था। राष्‍ट्रपति निवास के इस क्षेत्र में ओवल कार्यालय और राष्ट्रपति के कुछ शीर्ष सहयोगियों और सहायक कर्मचारियों के कार्यालय हैं। इसके बाद व्हाइट हाउस को कुछ समय के लिए बंद करना पड़ा।

यह पता चलने के तुरंत बाद कि यह कोकीन है, कोलंबिया जिला अग्निशमन विभाग द्वारा पदार्थ का प्रारंभिक परीक्षण किया गया था। मंगलवार रात को अतिरिक्त परीक्षण हुआ। इसमें भी पदार्थ के कोकीन होने की पुष्टि हुई।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बुधवार को कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को घटना के बारे में जानकारी दी गई है और कहा गया है कि जिस क्षेत्र में कोकीन की खोज की गई थी, वहां बड़ी संख्‍या में आगंतुक आते हैं।

सीबीएस न्यूज़ ने जीन-पियरे के हवाले से कहा, "जब वेस्ट विंग के आगंतुकों की बात आती है, तो वे कई कारणों से आते हैं, जाहिर तौर पर हमारे यहां कैंपस में वेस्ट विंग दौरे होते हैं।" उन्होंने कहा कि दौरे शुक्रवार, शनिवार और रविवार को हुए।

वर्तमान में खुफिया सेवा के अधिकारी व्हाइट हाउस के किसी भी कर्मचारी, मेहमान या आगंतुक के कोकीन लाने की संभावना से इनकार नहीं कर रहे हैं। राष्ट्रपति सप्ताहांत में व्हाइट हाउस में नहीं थे।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 July 2023 3:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story