कोविड: कोविड-19 वैक्सीन का उपयोग उम्मीद से कम: यूएस सीडीसी

कोविड-19 वैक्सीन का उपयोग उम्मीद से कम: यूएस सीडीसी
  • यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की जानकारी
  • अमेरिका में कोविड-19 वैक्सीन का उपयोग उम्मीद से कम
  • 4 नवंबर तक 14 प्रतिशत अमेरिकी वयस्कों को वैक्सीन मिली

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की नवीनतम जानकारी के अनुसार, अमेरिका में कोविड-19 वैक्सीन का उपयोग उम्मीद से कम है, 4 नवंबर तक केवल 14 प्रतिशत अमेरिकी वयस्कों को अपडेटेड कोविड-19 वैक्सीन मिली थी।

सीडीसी ने कहा, कोविड-19 अभी भी अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु का एक महत्वपूर्ण कारण है, खासकर वृद्ध वयस्कों और कुछ अंतर्निहित चिकित्सा स्थितियों वाले लोगों के लिए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सीडीसी का हवाला देते हुए बताया कि कोविड-19 टीके हर संक्रमण को नहीं रोकते हैं, लेकिन वे उन लोगों में बीमारी की गंभीरता को कम कर सकते हैं जो टीका लगवाते हैं, जिससे जीवन बचाने, अस्पताल में भर्ती होने की संख्या कम करने और डॉक्टर के पास जाने से रोकने में मदद मिलती है।

सीडीसी के आंकड़ों से पता चलता है कि अनुमानतः 14 प्रतिशत अमेरिकी वयस्कों को 4 नवंबर तक अपडेट कोविड-19 वैक्सीन मिल चुकी थी। सीडीसी ने कहा कि दो-तिहाई से अधिक वृद्ध वयस्कों को अपडेट कोविड-19 वैक्सीन नहीं मिली है और उन्हें इस अतिरिक्त सुरक्षा की आवश्यकता है।

डेटा ने नस्ल और जातीयता के आधार पर वैक्सीन लेने में असमानताएं भी दिखाईं। सीडीसी के अनुसार, ऐसे कई सामाजिक, भौगोलिक, राजनीतिक, आर्थिक और पर्यावरणीय कारक हैं जो टीकाकरण की पहुंच और स्वीकृति के लिए चुनौतियां पैदा करते हैं। अक्सर नस्लीय और जातीय अल्पसंख्यक समूहों को प्रभावित करते हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Nov 2023 3:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story