आपदा: मोरक्को में भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 632 हुई

मोरक्को में भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 632 हुई
  • भूकंप का केंद्र मराकेश से 71 किमी दक्षिण-पश्चिम में हाई एटलस माउंटेन में 18.5 किमी की गहराई पर था
  • झटके भूकंप के केंद्र से लगभग 350 किमी दूर राजधानी रबात के साथ-साथ कैसाब्लांका और एस्सौइरा शहरों में भी महसूस किए गए

डिजिटल डेस्क, रबात। मोरक्को में आए 6.8 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 632 हो गई है, जबकि 329 लोग घायल हो गए। स्टेट टीवी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

मोरक्को के आंतरिक मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अल-हौज, मराकेश, उआरजाजेट, अजीलाल, चिचौआ और तरौदंत के प्रांतों और नगर पालिकाओं से मौतों की सूचना मिली है।

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार, भूकंप का केंद्र मराकेश से 71 किमी दक्षिण-पश्चिम में हाई एटलस माउंटेन में 18.5 किमी की गहराई पर था।

भूकंप रात 11.11 बजे आया और सोशल मीडिया पर वीडियो में लोगों को सड़कों पर भागते हुए देखा गया। अन्य वीडियोज में क्षतिग्रस्त इमारतों और मलबे से भरी सड़कों पर दिखाया गया।

झटके भूकंप के केंद्र से लगभग 350 किमी दूर राजधानी रबात के साथ-साथ कैसाब्लांका और एस्सौइरा शहरों में भी महसूस किए गए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Sep 2023 8:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story