इजराइल-हमास युद्ध: गाजा में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा 12 हजार से अधिक

गाजा में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा 12 हजार से अधिक
  • इजराइल-हमास युद्ध जारी
  • गाजा में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा 12 हजार के पार

डिजिटल डेस्क, गाजा। गाजा के सरकारी मीडिया कार्यालय ने घोषणा की है कि 7 अक्टूबर को इजरायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से एन्क्लेव में फिलिस्तीनी मौतों की कुल संख्या 12 हजार से अधिक हो गई है। मीडिया कार्यालय के महानिदेशक इस्माइल अल-थवाब्ता ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मृतकों में 5,000 बच्चे और 3,300 महिलाएं हैं, जबकि 30,000 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अल-थवाब्ता ने कहा कि लापता व्यक्तियों की संख्या 3,750 से अधिक हो गई है, इनमें 1,800 बच्चे भी शामिल हैं, जो अभी भी इजराइली हमलों में नष्ट हुई इमारतों के मलबे में दबे हुए हैं।

उन्होंने फिलिस्तीनियों को स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित करने और उन्हें विस्थापित करने के लिए मजबूर करने के लिए इजरायली सेना पर जानबूझकर गाजा पट्टी के अस्पतालों को निशाना बनाने का आरोप लगाया।फिलिस्तीनी अधिकारी ने सैकड़ों बीमार और घायल लोगों और अंदर शरण लेने वाले हजारों विस्थापित लोगों के सामने आने वाले खतरे के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से "अल-शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स को मुक्त कराने और इसे तत्काल ईंधन की आपूर्ति करने" के लिए हस्तक्षेप करने का आह्वान किया।

चिकित्सा परिसर, गाजा में सबसे बड़ा स्वास्थ्य संस्थान को, हाल ही में इजरायली बलों द्वारा तलाशी अभियान और नाकाबंदी का सामना करना पड़ा, जिन्होंने कहा कि अस्पताल का उपयोग हमास द्वारा सैन्य उद्देश्यों के लिए किया जाता है, इस दावे का हमास और अस्पताल प्रशासन ने बार-बार खंडन किया है। 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़राइल पर हमास के हमलों का बदला लेने के लिए इज़राइल गाजा पर चौतरफा हमला कर रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Nov 2023 3:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story