हमला: इजरायल दूतावास के बाहर रहस्यमय विस्फोट की आवाज और धुएं की जांच कर रही दिल्ली पुलिस

इजरायल दूतावास के बाहर रहस्यमय विस्फोट की आवाज और धुएं की जांच कर रही दिल्ली पुलिस
  • दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने शुरू की जांच
  • चाणक्यपुरी में स्थित है इजरायल दूतावास
  • एक शख्स ने विस्फोट की आवाज सुने जाने और धुआं देखने का किया था दावा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक प्रत्यक्षदर्शी द्वारा चाणक्यपुरी में इजरायल दूतावास के बाहर विस्फोट की आवाज सुनेे जाने और धुआं देखेे जाने के दावे के बाद जांच शुरू की है। दूतावास के पास एक परिसर में गार्ड के रूप में काम करने वाले प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, “शाम करीब 5 बजे जब मैं ड्यूटी पर था, मैंने टायर फटने जैसी तेज आवाज़ सुनी। बाहर निकलने पर मैंने देखा कि परिसर के पास एक पेड़ के ऊपर से धुआं निकल रहा है। पुलिस ने मेरा बयान दर्ज कर लिया है।''

एक कथित बम धमकी कॉल के बाद दिल्ली पुलिस भी हाई अलर्ट पर है, जिसमें दावा किया गया है कि राष्ट्रीय राजधानी के राजनयिक एन्क्लेव में स्थित इजरायल दूतावास परिसर के पास विस्फोटक लगाए गए हैं। एक अज्ञात कॉलर ने शाम करीब 5:45 बजे दिल्ली फायर सर्विस से संपर्क किया। मंगलवार को इजरायल दूतावास के पास एक संभावित विस्फोटक उपकरण की मौजूदगी का दावा किया गया।

परिसर की गहन तलाशी लेने के लिए बम निरोधक दस्ते और पुलिस टीमों को मौके पर भेजा गया। बारीकी से जांच के बाद किसी विस्फोटक उपकरण का कोई सबूत नहीं मिला। घटनास्थल पर अधिकारियों ने पुष्टि की कि अब तक यह एक गलत अलार्म लगता है, और इजरायल दूतावास या आसपास के क्षेत्रों के लिए कोई आसन्न खतरा नहीं था।

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अनिल गर्ग ने कहा, "अभी तक हमें कुछ नहीं मिला है।" इस बीच, इजरायल दूतावास ने कहा कि दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ, जिसमें कहा गया कि सभी कर्मचारी और राजनयिक सुरक्षित हैं।

भारत में इजरायल मिशन के अध्यक्ष ओहद नकाश कयनार ने एक वीडियो बयान में कहा, "आज शाम 5 बजे के कई मिनट बाद दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ। हमारे सभी कर्मचारी और राजनयिक सुरक्षित हैं। हमारी सुरक्षा टीमें स्थानीय सुरक्षा बलों के साथ पूर्ण सहयोग से काम कर रही हैं और वे मामले की जांच करेंगे।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Dec 2023 6:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story