इजरायल-हमास: 'ऑल आइज ऑन राफा' पर भड़के इजरायल ने दुनिया से पूछा सवाल - आपकी आंखें 7 अक्टूबर को कहां थी?

ऑल आइज ऑन राफा पर भड़के इजरायल ने दुनिया से पूछा सवाल - आपकी आंखें 7 अक्टूबर को कहां थी?
  • 'ऑल आइज ऑन राफा' पोस्ट पर भड़का इजरायल
  • लोगों से इजरायल ने किया सवाल
  • पूछा - आपकी आंखें 7 अक्टूबर को कहां थी?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजरायल और हमास के मध्य जारी युद्ध के बीच 'ऑल आइज ऑन राफा' सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है। इस पोस्ट के जरिए दुनिया भर में लोग फिलिस्तीन को समर्थन देते हुए इजरायल की आलोचना कर रहे हैं। आम यूजर्स के अलावा कई सेलिब्रिटीज ने भी यह तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है। अब इजराइल ने इसके जवाब में एक पोस्ट कर पूछा है कि आपकी आंखें 7 अक्टूबर को कहां थी? इजरायल ने लोगों से सवाल किया कि लोगों ने हमास के हमले के बारे में पोस्ट क्यों नहीं किया था?

दरअसल, बीते दिनों गाजा के राफा में एक शरणार्थी शिविर पर इजरायल के हवाई हमले से बच्चों सहित कई लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद इंटरनेशनल कोर्ट ने इजरायल को राफा में सैन्य अभियान रोकने का आदेश दिया था। इसके कुछ दिन बाद इजरायल के खिलाफ इंटरनेशनल लेवल पर लोगों में आक्रोश देखा गया। दुनियाभर में लोग शरणार्थी शिविर पर इजरायली हमले की आलोचना कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, इस महले में करीब 45 लोगों की जान चली गई थी।

'ऑल आइज ऑन राफा' पर भड़का इजरायल

'ऑल आइज ऑन राफा' पोस्ट पर भड़के इजरायल ने एक जबावी पोस्ट कर लोगों से सवाल पूछे हैं। इजरायल ने एक तस्वीर शेयर कर पूछा लोगों से पूछा कि 7 अक्टूबर को आपकी आंखें कहां थी। 'ऑल आइज ऑन राफा' पोस्ट करने वाले लोगों से इजरायल ने हमास के हमले के खिलाफ पोस्ट न करने पर सवाल किया। इजरायल के मुताबिक, हमास ने 7 अक्टूबर 2023 को हमास के हमले में करीब 1160 लोगों की मौत हुई जिसमें से ज्यादातर इजरायली नागरिक थे। साथ ही हमास ने 250 लोगों को बंधक बना लिया था।

इजरायल ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा, "7 अक्टूबर को आपकी आंखें कहां थी? हम 7 अक्टूबर के बारे में बात करना नहीं छोड़ेंगे। हम अगवा लोगों की बातें करना नहीं छोड़ेंगे।" इजरायल के मुताबिक, आतंकवादियों के कब्जे में लिए गए अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है।

शर्णार्थी कैंप पर हमले से इंकार

शर्णार्थी कैंप पर हमले के आरोपों को इजरायल ने सिरे से खारिज कर दिया है। शर्णार्थी शिविरों पर हमले के आरोपों को नकार रहे इजरायल का कहना है कि हमास के हथियार केंद्र पर रॉकेट के टकराने से आग लगी थी जो कैम्प में लोगों के मौत का कारण बना।

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब इजरायल ने किसी शरणार्थी शिविर को निशाना बनाया है। 24 मई को इजरायली सेना ने खान यूनिस के पास टेंट और शरणार्थी शिविरों पर भी बमबारी की थी। गाजा में फिलिस्तीनी सिविल डिफेंस और राफा में कुवैत अस्पताल के मुताबिक, 2 मई को दक्षिणी गाजा शहर में अल-शबौरा शरणार्थी शिविर पर इजरायली हवाई हमले में दो बच्चों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए।

Created On :   30 May 2024 6:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story