भीषण हादसा: इंस्तांबुल के नाइट क्लब में रेनोवेशन के दौरान लगी आग, 29 की मौत, कई घायल

इंस्तांबुल के नाइट क्लब में रेनोवेशन के दौरान लगी आग, 29 की मौत, कई घायल
  • तुर्किए के नाइट क्लब में भीषण हादसा
  • रेनोवेशन के दौरान लगी आग
  • 29 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तुर्किये के सबसे बड़े शहर इंस्तांबुल में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ। यहां के एक नाइट क्लब में आग लगने से 29 लोगों की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी एंदेलोऊ के अनुसार हादसा उस समय हुआ जब क्लब बंद था और उसमें रेनोवेशन का काम चल रहा था। मारे जाने वालों में ज्यादातर मजदूर थे। इसके अलावा 8 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। मौके पर पुलिस और मेडिकल टीमें भी मौजूद हैं।

मैनेजर समेत 5 लोग हिरासत में

पुलिस ने इस मामले में क्लब के मैनेजर समेत 5 लोगों को हिरासत में लिया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्लब इस्तांबुल के पॉश इलाके में एक बहुमंजिला इमारत के बेसमेंट में स्थित है। शहर के गवर्नर ने मीडिया को बताया, यह हादसा भी हो सकता है और साजिश भी। पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है। अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें क्लब का मैनेजर और रेनोवेशन टीम के लोग शामिल हैं।

वहीं न्याय मंत्री यिलमाज तंक ने मीडिया से कहा कि अधिकारियों ने पूछताछ के लिए 5 लोगों को हिरासत में लिया है। जिसमें क्लब का मैनेजर और रेनोवेशन का काम कराने वाला प्रभारी भी शामिल है।

वहीं कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा गया है कि नाइट क्लब की आग उसकी ऊपरी मंजिल तक भी पहुंच गई। जिसकी चपेट में वहां रह रहे लोग भी आ गए और मारे गए। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि क्लब की रेनोवेशन के लिए उसके मालिकों ने मंजूरी नहीं ली। साथ ही बेसमेंट को नियमों के विरुद्ध दो फ्लोर में भी बांट दिया गया था।

Created On :   2 April 2024 6:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story