पूर्व बलूच उग्रवादी नेता ने कहा, समस्याओं को शांति से सुलझाया जा सकता है

पूर्व बलूच उग्रवादी नेता ने कहा, समस्याओं को शांति से सुलझाया जा सकता है
Former Baloch militant leader says problems can be solved peacefully
डिजिटल डेस्क, क्वेटा। बलूच नेशनल आर्मी (बीएनए) के पूर्व नेता गुलजार इमाम उर्फ शांबे ने मंगलवार को कहा कि बलूचिस्तान की समस्याओं को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाया जा सकता है।

जियो न्यूज के मुताबिक, शांबे ने कहा, पिछले 15 साल से मैं बलूचिस्तान में उग्रवादी संगठन का सक्रिय सदस्य रहा हूं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा था कि अप्रैल में एक हाई-प्रोफाइल और सफल खुफिया अभियान के दौरान शांबे को एक कट्टर आतंकवादी के रूप में पकड़ा गया था।

बीएनए पाकिस्तान में दर्जनों हिंसक आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार है, जिसमें पंजगुर और नोशकी में कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर हमले शामिल हैं। यह संगठन बलूच रिपब्लिकन आर्मी (बीआरए) और यूनाइटेड बलूच आर्मी (यूबीए) को मिलाकर बनाया गया था।

पूर्व-बीएनए नेता ने प्रेस से कहा कि उन्होंने एक उग्रवादी के रूप में सभी परिस्थितियों का सामना किया, लेकिन उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता अपने लोगों की रक्षा करना थी।

शांबे ने जियो न्यूज से कहा, मुझे हाल ही में गिरफ्तार किया गया था और हिरासत के दौरान मुझे अपने अतीत के बारे में एक नए दृष्टिकोण से सोचने का समय मिला।

पूर्व बीएनए कमांडर, जिन्होंने उग्रवादियों के लिए कई पुस्तिकाएं लिखी हैं, ने कहा कि शांतिपूर्ण आंदोलनों का नेतृत्व करने वाले बलूच नेताओं से मिलने के बाद उन्होंने निष्कर्ष निकाला है कि उनके प्रांत के मुद्दों को केवल कानूनी और राजनीतिक माध्यमों से हल किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, मैं कुछ कहना चाहता हूं.. हम राज्य को समझे बिना इस युद्ध में चले गए। मैंने अपने कई प्रियजनों को खोया है, लेकिन इन दर्दनाक अनुभवों के बाद मुझे पता चला कि मैं जिस रास्ते पर था, वह गलत था।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 May 2023 3:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story