पेशेवर मानकों का उल्लंघन: भारतीय मूल के पूर्व पुलिसकर्मी को 'अनुचित व्यवहार' के कारण पुलिस में काम करने से रोका गया

भारतीय मूल के पूर्व पुलिसकर्मी को अनुचित व्यवहार के कारण पुलिस में काम करने से रोका गया
  • ब्रिटेन में कदाचार की सुनवाई
  • भारतीय मूल के एक पूर्व पुलिसकर्मी को पुलिसिंग से रोका
  • एक महिला को गलत तरीके से छूने का आरोप

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन में कदाचार की सुनवाई के बाद भारतीय मूल के एक पूर्व पुलिसकर्मी को पुलिसिंग से रोक दिया गया। इसमें पाया गया कि उसने 2021 में ड्यूटी के दौरान एक महिला को गलत तरीके से छूकर व्यवहार के पेशेवर मानकों का उल्लंघन किया है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के वेस्ट एरिया कमांड के सार्जेंट अनीश शर्मा के मामले में शुक्रवार को सुनवाई हुुई। 30 जुलाई, 2021 को शर्मा ने टेम्स वैली क्षेत्र में एक पार्टी में भाग लिया। मेट पुलिस के बयान में कहा गया है कि बगीचे में रहते हुए, उसने एक महिला की जांघ पर हाथ रखकर उसकी सहमति के बिना उसे अनुचित तरीके से छुआ। घटना के एक दिन बाद, शर्मा को टेम्स वैली पुलिस के अधिकारियों ने छूने से यौन उत्पीड़न के संदेह में गिरफ्तार कर लिया और उन्हें ड्यूटी से निलंबित कर दिया गया।

3 अप्रैल, 2023 को शर्मा ने मेट से इस्तीफा दे दिया। इस साल 12 जुलाई को शुरू हुई सुनवाई में पाया गया कि शर्मा ने ईमानदारी, निष्ठा, अपमानजनक आचरण, समानता और विविधता, अधिकार, सम्मान व शिष्टाचार के संबंध में व्यवहार के पेशेवर मानकों का उल्लंघन किया।

यह भी पाया गया कि अगर शर्मा अभी भी पद पर होते तो उन्हें बिना किसी नोटिस के बर्खास्त कर दिया गया होता। पुलिसिंग के प्रभारी मुख्य अधीक्षक सीन विल्सन ने कहा, "शर्मा की हरकतें भयावह और कायरतापूर्ण थीं।

विल्सन ने एक बयान में कहा," उसने खुद को ऐसे व्यक्ति के रूप में दिखाया है, जो हमारे अधिकारियों और कर्मचारियों से अपेक्षित मानकों से काफी नीचे है, और पैनल ने यह सही निर्णय लिया है कि वह कभी भी पुलिसिंग में काम नहीं करेगा।" अब शर्मा को पुलिस, स्थानीय पुलिस निकायों, अग्निशमन और बचाव सेवाओं में काम पर नहीं रखा जा सकता।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2023 6:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story