तारीफ: पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने की भारत की तारीफ, चौथी बार पीएम की रेस में शामिल शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने की भारत की तारीफ, चौथी बार पीएम की रेस में शामिल शरीफ
  • महिलाओं को विकास के लिए बराबर की भागीदार
  • पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं को किया संबोधित
  • तीन बार 1993, 1999 और 2017 में सत्ता से बेदखल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत का पड़ोसी दुश्मन देश पाकिस्तान अब भारत की तारीफ करते हुए थक नहीं रहा है। पाक की ओर से भारत की तारीफदारी ऐसे वक्त में की जा रही है जब पाकिस्तान की आर्थिक हालात बदतर है। पाकिस्तान दिन प्रतिदिन किसी ना किसी मुल्क से सहायता लेने की मांग करता रहता है। अब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर की तारीफ की है। शरीफ ने पाकिस्तान के विकास के लिए महिलाओं के विकास को प्राथमिकता देने की बात कही। उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं को विकास के लिए बराबर की भागीदार बनना होगा, महिलाओं को भी आगे बढ़कर पुरुषों के साथ इस देश की सेवा में काम करना होगा।

बुधवार को इस्लामाबाद में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के कार्यकर्ताओं को संबोधित शरीफ ने कहा हमारे पड़ोसी देश चांद पर पहुंच गए हैं लेकिन पाकिस्तान अब भी जमीन से नहीं उठा है। उन्होंने पाकिस्तान की बदहाल आर्थिक स्थिति पर चिंता व्यक्त की। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान सरकार पर निशाना भी साधा। उन्होंने आगे कहा कि यह इस तरह से नहीं चल सकता। हम अपने पतन के लिए खुद जिम्मेदार रहे हैं, अन्यथा यह देश एक अलग जगह पर पहुंच गया होता।

अपने भाषण में शरीफ ने अपनी सरकार में किए गए कार्यो को भी गिनाया। आपको बता दें इस बार शरीफ चौथी बार प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल हुए हैं। जानकारी के लिए बता दें नवाज शरीफ को तीन बार 1993, 1999 और 2017 में सत्ता से बेदखल किया गया था।

उन्होंने आगे कहा कि साल 2013 में हमारा मुल्क जिस बिजली की भारी लोड शेडिंग का सामना कर रहा था। उसे हमने खत्म किया। आतंकवाद का खात्मा कर कराची में शांति स्थापित करने की बात उन्होंने की। हमारी सरकार में राजमार्गों का निर्माण हुआ, सीपीईसी आया और विकास एवं समृद्धि का एक नया युग शुरू हुआ।

पाक के वर्तमान हालातों पर बोलते हुए शरीफ ने कहा 2014 में हमारी सरकार के दौरान महंगाई कम थी, दो पाकिस्तानी रुपये में एक रोटी मिलती थी, जो अब 30 पाकिस्तानी रुपये में मिलती है।

Created On :   21 Dec 2023 9:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story