भ्रष्टाचार में जेल: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जेल प्रशासन पर अपनी पत्नी बुशरा बीबी को खाने में जहर देने का लगाया आरोप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जेल प्रशासन पर अपनी पत्नी बुशरा बीबी को   खाने में जहर देने का लगाया आरोप
  • बुशरा बीबी भी लगा चुकी हैं जहर दिए जाने के आरोप
  • बुशरा बीवी के डॉक्टर ने बताई थी यह बात
  • इस्लामाबाद हाईकोर्ट में मामले को लेकर याचिका भी लगाई गई

डिजिटल डेस्क, रावलपिंडी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जेल प्रशासन पर अपनी पत्नी बुशरा बीबी को जेल में खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर खाने का आरोप लगाया। इमरान खान ने जज जावेद राणा के सामने रावलपिंडी की अदियाला जेल में शुक्रवार को भ्रष्टाचार के एक मामले की सुनवाई के दौरान ये बात कही। खान ने शौकत खानम अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर असीम यूसफ ने बुशरा बीबी की जांच शिफा अंतरराष्ट्रीय अस्पताल में कराने की सलाह दी है। जबकि जेल प्रशासन जांच सिर्फ पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पीआईएमएस) में कराने पर अड़ा है।

जज के सामने इमरान ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी को खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर दिया जा रहा है, जिससे उन्हें हर दिन पेट में समस्या हो रही है और उनकी तबीयत बिगड़ रही है। जज ने सुनवाई के वक्त इमरान खान को प्रेस कॉन्फ्रेंस ने करने की सलाह दी। हालांकि कोर्ट ने सुनवाई के दौरान इमरान खान को प्रेस कॉन्फ्रेंस न करने की सलाह दी है। अदालत ने इमरान को व्यवस्था का सम्मान करने की हिदायत दी है।

आपको बता दें इससे पहले बीते सोमवार को बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट का रुख किया था। बुशरा बीवी की तरफ से इस्लामाबाद हाईकोर्ट में शोएब शाहीन ने याचिका दायर की। याचिका में 49 साल की बुशरा बीवी को जहर देने का आरोप लगाया गया है। बीबी को इमरान खान के निजी आवास पर कड़ी पुलिस निगरानी में कैद में रखा गया है। उन्होंने याचिका में हाईकोर्ट से अस्पताल में मेडिकल जांच की अनुमति देने की अपील की है। याचिका में अपील की गई कि बुशरा का इलाज शौकत खानम अस्पताल में कराया जाए।जो पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के चैरिटेबल ट्रस्ट का हिस्सा है।

Created On :   20 April 2024 5:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story