ड्रोन हमले में चार रूसी आईएल-76 परिवहन विमान नष्ट: यूक्रेन

ड्रोन हमले में चार रूसी आईएल-76 परिवहन विमान नष्ट: यूक्रेन
  • रूस के प्सकोव हवाई अड्डे पर हुए ड्रोन
  • इस हमले में आईएल-76 परिवहन विमान नष्ट हो गया

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन ने कहा है कि पश्चिमी रूस के प्सकोव हवाई अड्डे पर हुए ड्रोन हमले के दौरान चार आईएल-76 परिवहन विमान नष्ट हो गए। यूक्रेन की सैन्य खुफिया के प्रवक्ता एंड्री युसोव ने यूक्रेनी सरकार द्वारा संचालित यूक्रेनफॉर्म समाचार एजेंसी को बताया, "बुधवार को चार आईएल-76 नष्ट हो गए और कुछ और विमान क्षतिग्रस्त हो गए।" समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने यह नहीं बताया कि हमले के लिए यूक्रेन जिम्मेदार है या नहीं। इससे पहले बुधवार को रूसी मीडिया ने रूसी आपातकालीन स्थिति मंत्रालय का हवाला देते हुए खबर दी थी कि प्सकोव हवाई अड्डे पर ड्रोन हमले के दौरान आईएल-76 परिवहन विमान क्षतिग्रस्त हो गया था।

प्सकोव क्षेत्र के गवर्नर मिखाइल वेदर्निकोव ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कोई हताहत नहीं हुआ और नुकसान का आकलन किया जा रहा है। हवाई अड्डे की वेबसाइट के अनुसार, ड्रोन हमले के समय रूस की 334वीं सैन्य परिवहन विमानन रेजिमेंट हवाई अड्डे पर तैनात थी। रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने बुधवार को एक साप्ताहिक ब्रीफिंग में कहा कि यूक्रेन पश्चिम से प्राप्त उपग्रह डेटा के बिना रूसी क्षेत्र के अंदर लक्ष्य को हिट करने में सक्षम नहीं होता।

ज़खारोवा ने चेतावनी दी कि यूक्रेन की हरकतों को बख्शा नहीं जाएगा। कीव के हालिया ड्रोन हमलों पर टिप्पणी करते हुए क्रेमलिन प्रेस सचिव दिमित्री पेसकोव ने कहा कि रूसी सैन्य विशेषज्ञ भविष्य में ऐसी स्थितियों को रोकने के लिए ड्रोन के लॉन्च मार्गों की जांच कर रहे हैं और मॉस्को सभी आवश्यक उपाय करेगा। यूक्रेन ने रात भर में सात रूसी ठिकानों पर ड्रोन हमले किए। गौरतलब है कि प्सकोव पश्चिमी रूस का एक शहर है, जो एस्टोनियाई सीमा से 20 किमी पूर्व में स्थित है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 Aug 2023 3:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story