इजराइल-हमास युद्ध जारी: 'हमास ने बंधकों को गाजा लाने के लिए आतंकियों को अपाॅर्टमेंट व 10 हजार डॉलर की पेशकश की थी'

हमास ने बंधकों को गाजा लाने के लिए आतंकियों को अपाॅर्टमेंट व 10 हजार डॉलर की पेशकश की थी
  • इजराइल-हमास युद्ध जारी
  • जंग में हजारों लोगों की अब तक गई जान

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। एक इजरायली सुरक्षा एजेंसी ने हमास के नुखबा बल के गिरफ्तार आतंकवादियों से पूछताछ के दौरान किए गए खुलासे का हवाला देते हुए कहा है कि हमास अपने आतंकवादियों को एक बंधक को गाजा में लाने के लिए 10 हजार डॉलर नकद और एक अपाॅर्टमेंट की पेशकश कर रहा था। इजराइली सुरक्षा एजेंसी शिन बेट और पुलिस ने सोमवार को एक संयुक्त बयान में गिरफ्तार आतंकवादियों द्वारा पूछताछ के दौरान किए गए खुलासे साझा किए।

आतंकवादियों को अधिक से अधिक लोगों को निशाना बनाने और इलाके पर कब्ज़ा करने का निर्देश दिया गया था। जांचकर्ताओं ने कहा कि बच्चों और बुजुर्ग महिलाओं का अपहरण उनकी प्राथमिकता थी। आतंकवादियों ने एजेंसियों को बताया कि उन्हें बुजुर्गों और बच्चों सहित नागरिकों को मारने और अपहरण करने के स्पष्ट निर्देश दिए गए थे।

शिन बेट के अनुसार, गिरफ्तार आतंकवादियों ने उस दिन के हमले के साथ-साथ भविष्य में होने वाले हमलों के तौर-तरीकों की जानकारी प्रदान की। बयान में कहा गया है कि जब इन लोगों को हत्याओं के लिए इजराइली क्षेत्र में भेजा गया था, तो हमास के नेता गाजा में सुरक्षित ठिकानों पर बैठे थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Oct 2023 3:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story