खो गई मानवता: गाजा में बिना एनेस्थीसिया दिए 1,000 बच्चों के हाथ काटे गए: संयुक्त राष्ट्र

गाजा में बिना एनेस्थीसिया दिए 1,000 बच्चों के हाथ काटे गए: संयुक्त राष्ट्र
  • फिलिस्तीन पर संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत फ्रांसेसा अल्बनीज
  • गाजा में कम से कम 1,000 बच्चों के हाथ काटे
  • बिना एनेस्थीसिया के काट दिए गए हाथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फिलिस्तीन पर संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत फ्रांसेसा अल्बनीज ने शुक्रवार को कहा कि गाजा में कम से कम 1,000 बच्चों के हाथ बिना एनेस्थीसिया के काट दिए गए हैं, क्योंकि मीडिया रिपोर्टों के अनुसार इजराइल ने आवश्यक दवाओं की आपूर्ति के प्रवेश को बंद कर दिया है।

संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत ने एक्स पर लिखा, "हमारी सदी की राक्षसीता।" उन्होंने कहा कि इजराइल गाजा के उन इलाकों पर बमबारी कर रहा है जिन्हें उसने "सुरक्षित" बताया है। उन्होंने लिखा, "यह पूरे परिवारों को खत्म कर रहा है, अनगिनत बच्चों को अनाथ बना रहा है और अनगिनत पुरुषों और महिलाओं को अपनी संतानों को जीवन संघर्ष के लिए मजबूर कर रहा है।"

उन्होंने कहा कि गाजा में प्रत्येक कहानी कष्टदायी है। यूनिसेफ ने कहा है कि गाजा में कम से कम 9,000 से अधिक बच्चे इजरायली बमबारी में घायल हो गए हैं, इससे उन्हें एक हाथ या पैर खोने की समस्या से जूझना पड़ा है।

7 अक्टूबर को एक अप्रत्याशित हमले में हमास द्वारा इज़राइल पर हमला करने के बाद इज़राइल ने 27 अक्टूबर को गाजा के अंदर एक ज़मीनी आक्रमण शुरू किया। हमास और इज़राइल के बीच संघर्ष शुरू होने के बाद से, कम से कम 21,320 फिलिस्तीनी मारे गए हैं, इनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं, जबकि 55,603 फिलिस्तीनी घायल हुए हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Dec 2023 5:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story