नहीं खत्म हो रहीं इमरान की मुश्किलें, 400 जवानों के साथ पंजाब पुलिस लेगी घर की तलाशी

नहीं खत्म हो रहीं इमरान की मुश्किलें, 400 जवानों के साथ पंजाब पुलिस लेगी घर की तलाशी
  • इमरान के घर में 30 से 40 आतंकी छिपे होने का आरोप
  • पंजाब पुलिस लेगी घर की तलाशी
  • 400 जवानों की टीम कैमरे की निगरानी में चलाएगी सर्च ऑपरेशन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री इमरान की मुश्किलें अब भी खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने देशभर में हिंसक प्रदर्शन किए थे। इन्हीं प्रदर्शनों में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। इसी क्रम में पुलिस ने लाहौर स्थित इमरान खान के घर को घेर लिया है। पुलिस का आरोप है कि इमरान के घर में 30 से 40 आतंकी छिपे हुए हैं। पुलिस का कहना है कि यह वही आतंकी हैं जिन्होंने इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद लाहौर में हिंसक प्रदर्शन किए थे, यहां तक की इन्होंने सैन्य ठिकानों को भी अपना निशाना बनाया था। सरकार की तरफ से इमरान खान को 24 घंटे के अंदर इन आतंकियों को सौंपने का अल्टीमेटम भी दिया था जो खत्म हो गया है। जिसके बाद पाकिस्तान की पंजाब प्रांत सरकार में सूचना मंत्री अमीर मीर ने कहा कि इमरान खान को दिया अल्टीमेटम खत्म होने के बाद अब पंजाब पुलिस इमरान खान के घर छिपे आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाएगी। उन्होंने कहा कि घर की तलाशी के दौरान उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाएगी।

स्थानीय मीडिया को दिए इंटरव्यू में मंत्री मीर ने कहा, आमने सामने टक्कर की जगह हम लाहौर के कमिश्नर के नेतृत्व में इमरान खान के पास एक प्रतिनिधिमंडल भेजेंगे।' बता दें कि इससे पहले मंत्री अमीर मीर ने आतंकियों को सौंपने के लिए इमरान खान को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था, जिसकी समय सीमा कल दोपहर 2 बजे खत्म हो गई थी।

मीर ने कहा कि, पंजाब के मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने एक बैठक की है, जिसमें यह फैसला किया गया कि पंजाब पुलिस इमरान के घर की तलाशी से पहले एक प्रतिनिधिमंडल पहले इमरान से मिलने का समय मांगेगा। फिर जुमे की नमाज के बाद उनसे मुलाकात करेगा।

कहा जा रहा है कि इमरान खाने से उनके घर की तलाशी लेने की अनुमति मांगने के लिए जो प्रतिनिधिमंडल भेजा रहा है दरअसल वो सरकार का आतंकियों को पकड़ने का प्लान है। ऐसा इस वजह से क्योंकि इस प्रतिनिधिमंडल के साथ पंजाब पुलिस के 400 जवान भी जाएंगे। हालांकि मीर के मुताबिक, 400 पुलिस के जवान प्रतिनिधिमंडल के साथ इसलिए जाएंगे क्योंकि इमरान के घर के अंदर आतंकियों के छिपे होने की संभावना है ऐसे में प्रतिनिधिमंडल की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस के जवान उनके साथ जाएंगे। उन्होंने कहा, इमरान यह बात खुद कह चुके हैं कि अगर किसी को उनके घर में आतंकियों के छिपे होने का शक है तो वह उनके घर की तलाशी ले सकते हैं, बस शर्त यह है कि सर्च वारंट लीगल हो।

आमिर मीर ने कहा, 'यदि इमरान प्रतिनिधिमंडल को घर की तलाशी लेने की अनुमति नहीं देते हैं तो फिर नई रणनीति बनाई जाएगी। लेकिन फिलहाल हम चाहते हैं कि चीजें पॉजिटिव तरीकें से चलें।' इंटरव्यू के दौरान जब मीर से पूछा गया कि इमरान खान यह भी दावा कर रहे हैं कि सर्च ऑपरेशन की आड़ में पुलिस खुद कई लोगों को उनके घर में प्लांट करना चाहती है, ताकि उन्हें आतंकी बताया जा सके। इसके जवाब में मंत्री ने कहा, जब हर चीज कैमरे की निगरानी में होगी तो हम भला कैसे लोगों को वहां प्लांट कर सकते हैं।

Created On :   19 May 2023 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story