कनाडा: हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ के संबंध में भारतीय-कनाडाई पर आरोप

हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ के संबंध में भारतीय-कनाडाई पर आरोप
  • कनाडा के ओंटारियो प्रांत में हाल ही में हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़
  • मामले में भारतीय मूल के 41 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया

डिजिटल डेस्क, टोरंटो। कनाडा के ओंटारियो प्रांत में हाल के महीनों में हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़ के मामले में भारतीय मूल के 41 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

डरहम क्षेत्रीय पुलिस ने गुरुवार को कहा कि ब्रैम्पटन के जगदीश पंढेर पर कई अपराधों का आरोप है और वर्तमान में जमानत पर सुनवाई चल रही है। जांचकर्ताओं ने पंढेर को साल भर में हिंदू मंदिरों में कई तोड़फोड़ और घुसपैठ से जोड़ा है, इनमें से अधिकांश डरहम क्षेत्र और ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र के आसपास हुई थीं।

एक मीडिया विज्ञप्ति में, पुलिस ने कहा कि 8 अक्टूबर को लगभग 12:45 बजे उसके अधिकारियों ने पिकरिंग में बेली स्ट्रीट और क्रोस्नो बुलेवार्ड के क्षेत्र में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ और प्रवेश की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि सुरक्षा निगरानी में एक व्यक्ति को मंदिर में घुसते और दान पेटियों से बड़ी मात्रा में नकदी लेते देखा गया, पुलिस के पहुंचने से पहले वह क्षेत्र से भाग गया। उसे उस सुबह निगरानी फुटेज में पिकरिंग और अजाक्स में हिंदू मंदिरों में अतिरिक्त तोड़फोड़ करते हुए देखा गया था। डरहम क्षेत्रीय पुलिस ने कहा, "हालांकि ये अपराध पूजा स्थलों पर हुए, लेकिन ये घृणा अपराध या नफरत से प्रेरित प्रतीत नहीं होते हैं।"

अकेले सितंबर और अक्टूबर के महीने में कथित तौर पर कम से कम छह हिंदू मंदिरों को लूट लिया गया था, जिनमें से ज्यादातर ग्रेटर टोरंटो एरिया में थे, जिसमें ब्रैम्पटन में चिंतपूर्णी मंदिर, कैलेडन में रामेश्वर मंदिर और मिसिसॉगा में हिंदू हेरिटेज सेंटर शामिल थे।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पिछले साल, ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र में लगभग आधा दर्जन हिंदू मंदिरों को दस दिनों के भीतर कथित तौर पर लूट लिया गया था। टोरंटो में पील पुलिस ने 2022 में नवंबर 2021 से मार्च 2022 तक ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ और चोरी के लिए जिम्मेदार कनाडा स्थित तीन पंजाबी पुरुषों को गिरफ्तार किया। पंढेर तीन आरोपियों में से एक था, जिसमें ब्रैम्पटन के गुरशरणजीत ढींडसा और परमिंदर गिल भी शामिल थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Dec 2023 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story