उपलब्धि: भारतीय मूल के अमेरिकी नेता विन गोपाल तीसरी बार सीनेटर चुने गए

भारतीय मूल के अमेरिकी नेता विन गोपाल तीसरी बार सीनेटर चुने गए
  • गोपाल ने अमेरिकी स्टेट के 11वें कांग्रेसनल जिले में अपने रिपब्लिकन चैलेंजर को हराया है
  • 38 वर्षीय विन गोपाल ने 58 प्रतिशत वोट हासिल किए
  • उन्होंने डेमोक्रेट के नियंत्रण में एक महत्वपूर्ण स्विंग सीट बरकरार रखी

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। भारतीय मूल के अमेरिकी विन गोपाल को लगातार तीसरी बार न्यू जर्सी राज्य के सीनेटर के रूप में चुना गया है। गोपाल ने अमेरिकी स्टेट के 11वें कांग्रेसनल जिले में अपने रिपब्लिकन चैलेंजर को हराया है।

कुल 32,772 वोटों के साथ 38 वर्षीय विन गोपाल ने 58 प्रतिशत वोट हासिल कर अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी स्टीव डिनिस्ट्रियन को हरा दिया है। इस तरह उन्होंने डेमोक्रेट के नियंत्रण में एक महत्वपूर्ण स्विंग सीट बरकरार रखी।

पीबीएस न्यूज आवर की रिपोर्ट के अनुसार, विन गोपाल ने मंगलवार को अपनी जीत से पहले कहा था, "मुझे लगता है कि मतदाता राजनीतिक कलह से थक चुके हैं।" वे चाहते हैं कि लोग उन्हें एक साथ लाएं। सरकार में चर्चा, बहस और शिष्टाचार वापस लाने की जरूरत है।

पीबीएस ने राज्य के अभियान वित्त निगरानी के अक्टूबर के आंकड़ों के हवाले से बताया, ''गोपाल का अभियान अबॉर्शन, टैक्स रिलीफ और स्थानीय जिलों के लिए स्कूल फंडिंग में वृद्धि पर केंद्रित था। इसके अलावा, यह अभियान इस वर्ष सबसे अधिक लड़े गए अभियानों में से एक था, और किसी भी अन्य दौड़ की तुलना में अधिक राजनीतिक खर्च देखा गया।

राज्य सीनेट में अपने पहले कार्यकाल के दौरान, गोपाल ने सीनेट बहुमत सम्मेलन के नेता और सैन्य और वयोवृद्ध मामलों की समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था।

अभियान वेबसाइट के अनुसार, उन्होंने कई टैक्स रिलीफ (राहत) और साझा-सेवा बिलों पर भी हस्ताक्षर किए हैं, और किनारे पर किराये पर टैक्स लगाने के खिलाफ पार्टी नेतृत्व से सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी है।

मॉनमाउथ काउंटी के आजीवन निवासी, गोपाल ने रटगर्स विश्वविद्यालय से लोक प्रशासन में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की है।

उन्होंने पहले तत्कालीन मोनमाउथ काउंटी चैंबर ऑफ कॉमर्स के निदेशक मंडल में कार्य किया था, और हेज़लेट टाउनशिप बिजनेस ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी थे।

न्यू जर्सी की विधायिका राज्य सीनेट और विधानसभा से बनी है और इसमें 40 जिलों से 120 सदस्य हैं। प्रत्येक जिले में सीनेट में एक प्रतिनिधि होता है, और विधानसभा में दो प्रतिनिधि होते हैं जो चार और दो साल के कार्यकाल के लिए काम करते हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Nov 2023 9:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story