भारत की मित्रता: मुस्लिम देशों के साथ बढ़ रही भारत की मित्रता, यूएई से पांच भारतीयों ने रिहा होने पर भड़का पाकिस्तान

मुस्लिम देशों के साथ बढ़ रही भारत की मित्रता, यूएई से पांच भारतीयों ने रिहा होने पर  भड़का पाकिस्तान
  • यूएई में एक हिंदू मंदिर का उद्घाटन
  • पांच लोगों की रिहाई
  • कतर से भारतीय नौसेना के अधिकारियों को रिहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात ने भारत के पांच नागरिकों को जेल से रिहा कर दिया है। यूएई के इस कदम पर पाकिस्तानी नागिरक उस पर मतलबी होने का आरोप लगा रहे है। साथ ही पाक के लोग अपने नेताओं पर भड़क रहे है। पाक नागरिकों का कहना है कि यूएई और भारत के संबंध लगातार गहरे हो रहे हैं।

एबीपी न्यूज ने लिखा है कि पाकिस्तान की यूट्यूबर सना अमजद के साथ बातचीत में पाकिस्तान के लोगों ने कहा कि इस्लामिक देश आखिरकार भारत के साथ दोस्ती क्यों बढ़ा रहे हैं। वह अपने यहां मंदिर क्यों बना रहे हैं? एक पाकिस्तानी नागरिक ने कहा कि मंदिर में बड़ी मात्रा में दान आएगा। इसी वजह से यूएई ने इसे बनाया है। उन्होंने आगे कहा कि वह यूएई में रहे हैं। वहां भारतीयों को इसलिए पसंद किया जाता है, क्योंकि वह पढ़े लिखे होते हैं। यूएई में क्लब खुले हुए हैं क्योंकि, उनका एकमात्र उद्देश्य पैसा कमाना है। इसके बाद पाकिस्तानी नागरिकों ने कहा कि यूएई सिर्फ अपना फायदा देखता है। इसके साथ ही पाकिस्तान में अच्छे नेताओं की कमी की बात भी कही और कहा कि पाकिस्तान को भी अपने नागरिकों को यूएई की जेल से बाहर निकालना चाहिए।

आपको बता दें यूएई को लेकर पाक नगारिकों में नाराजगी देखी जा रही है कि पांच भारतीय नागरिकों को जेल से रिहा कर दिया, जबकि वो हत्या के मामले में जेल में बंद थे। इसके साथ ही हाल में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई में एक हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया था। बहरीन के प्रिंस ने भी मंदिर के लिए भूमि दी ,और यूएई के बाद यहां भी भव्य मंदिर बनेगा। ये पहला मौका नहीं है, जब किसी मुस्लिम देश ने भारतीय नागरिकों को रिहा किया हो, इससे पहले भारत सरकार की सराहनीय प्रयास से कतर से भारतीय नौसेना के अधिकारियों को रिहा किया था।पाकिस्तानी लोगों को मानना है कि यूएई के अतिरिक्त मध्य एशिया के अन्य मुस्लिम देशों से भारत की मित्रता मजबूत हो रही है। पाकिस्तान को यह सब रास नहीं आ रहा है। इन सब बातों को लेकर पाकिस्तान की जनता में अपने नेताओं के खिलाफ भी नाराजगी देखने को मिल रही है।

आपको बता दें तेलंगानाके पांच लोग यूएई में एक इमारत में काम कर रहे थे। इसी इमारत के गार्ड बाहदुर सिंह की हत्या हो गई थी, जो नेपाली नागरिक था। हत्या के इस मामले में पांचों भारतीयों को 10 साल की सजा सुनाई गई। अपील के बाद सजा को बढ़ाकर 25 साल कर दिया गया, लेकिन जेल में 18 साल रहने के बाद इनकी सजा माफ कर दी गई है। इससे पाकिस्तानी लोग नाराज हैं।

Created On :   22 Feb 2024 1:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story