ईरान ने की अल-अक्सा मस्जिद में इजरायली मंत्री के दौरे की निंदा

ईरान ने की अल-अक्सा मस्जिद में इजरायली मंत्री के दौरे की निंदा
Nasser Kanaani, spokesperson of the Iranian Foreign Ministry, speaks at a press conference in Tehran, Iran, April 17, 2023. (Xinhua/Shadati/IANS)
  • इजरायली मंत्री के दौरे की निंदा
  • कार्रवाई करने का आह्वान
  • अंतर्राष्ट्रीय आलोचना
डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने इजरायल के दक्षिणपंथी राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इतामार बेन-गवीर की अल-अक्सा मस्जिद परिसर की यात्रा की निंदा की है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कनानी ने सोमवार को मुस्लिम वर्ल्ड और इंटरनेशनल कम्युनिटी से इजराइल की गुस्ताखी और उकसाने वाली गतिविधियों के जवाब में प्रभावी, तत्काल और निवारक कार्रवाई करने का आह्वान किया।

रविवार को, भारी पुलिस उपस्थिति और आंतरिक सुरक्षा एजेंसी शिन बेट के साथ बेन-गवीर ने यरूशलेम में अल-अक्सा मस्जिद परिसर का दौरा किया, जो मुसलमानों और यहूदियों दोनों के लिए पवित्र है।

यह दूसरी बार है कि यहूदी पावर पार्टी के अल्ट्रानेशनलिस्ट नेता बेन-गवीर ने इजरायल गठबंधन सरकार के सदस्य बनने के बाद से मस्जिद का दौरा किया। 1967 के युद्ध के दौरान इजराइल ने पूर्वी यरुशलम पर नियंत्रण हासिल कर लिया और अंतर्राष्ट्रीय आलोचना के बावजूद इस पर कब्जा कर लिया। लंबे समय से चली आ रही यथास्थिति के तहत, मस्जिद की देखरेख जॉर्डन के वक्फ द्वारा की जाती है, जिससे केवल मुस्लिमों को ही यहां आने की अनुमति मिलती है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 May 2023 6:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story