कुवैत: मिशाल अल-अहमद अल-जबर अल-सबा ने कुवैत के नए अमीर के रूप में ली शपथ

मिशाल अल-अहमद अल-जबर अल-सबा ने कुवैत के नए अमीर के रूप में ली शपथ
  • कुवैत के नए अमीर के रूप में मिशाल अल-अहमद अल-जबर अल-सबा ने ली शपथ

डिजिटल डेस्क, कुवैत सिटी। शेख मिशाल अल-अहमद अल-जबर अल-सबा ने कुवैती नेशनल असेंबली के समक्ष कुवैत के नए अमीर के रूप में शपथ ली। वह दिवंगत अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबा का स्थान लेंगे, जिनका 16 दिसंबर को 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया। शेख मिशाल तेल समृद्ध खाड़ी देश के 17वें शासक हैं।

समाचार एजेंसी शि‍न्‍हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शेख मिशाल ने बुधवार को संसद में अपने भाषण में नागरिकों के हितों की उपेक्षा करने वाले कार्यों के लिए "कानून के ढांचे के भीतर जवाबदेही के महत्व" पर जोर दिया। भाषण के दौरान, 83 वर्षीय अमीर ने सुरक्षा, अर्थव्यवस्था और जीवन स्तर के संदर्भ में मौजूदा स्थिति की समीक्षा करने का भी आग्रह किया और खाड़ी और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की। कुवैत के संविधान के अनुसार, अमीर को अपनी शक्तियां संभालने से पहले संसद के समक्ष शपथ लेनी होती हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Dec 2023 3:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story