इजराइल-हमास युद्ध: 8 हजार से ज्यादा हमास के आतंकियों की हुई मौत, इजराइली सेना प्रवक्ता का बड़ा दावा

8 हजार से ज्यादा हमास के आतंकियों की हुई मौत, इजराइली सेना प्रवक्ता का बड़ा दावा
  • युद्ध में अब तक 8 हजार हमास आतंकियों की हुई मौत
  • रविवार को युद्ध का तीसरा महीना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइल और हमास के बीच खूनी झड़प जारी है। इस बीच इजराइली सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने हमास और इजराइल के बीच जारी संघर्ष को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने बताया है कि इजराइली सुरक्षा बलों ने उत्तरी गाजा से हमास के आतंकियों को पूरी से समाप्त कर दिया है। इजराइली सेना प्रवक्ता के मुताबिक, जारी संघर्ष में अब तक 8 हजार से ज्यादा हमास के आतंकी मारे जा चुके हैं।

बीते दिन डैनियल हगारी ने बताया कि उत्तरी गाजा में हमास के कई ठिकाने को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है। उत्तरी गाजा से इजराइली सेना को हजारों हथियार और लाखों दस्तावेज मिले हैं। इस इलाके में केवल अब छिटपुट रूप से ही हमास के आंतकी बचे हुए हैं। प्रवक्ता डैनियल हगारी ने बताया कि दक्षिणी गाजा में हमास के आतंकी अब पूरी तरह से एक्टिव हो गए हैं। हगारी ने कहा कि दक्षिणी गाजा में अभी हमास के आतंकी को खत्म करने में समय लगेगा।

हगारी ने बताया कि जबलिया इलाके में हमने बटालियन कमांडर, डिप्टी ब्रिगेड कमांडरों और फील्ड में मौजूद आतंकवादियों का नेतृत्व करने वाले 11 अन्य कमांडरों को भी मार गिराया। जिनमें वरिष्ठ आतंकवादी अहमद रैंडर भी शामिल हैं।

बता दें कि, रविवार यानी 7 जनवरी को हमास और इजराइल युद्ध के बीच तीसरा महीना पूरा हो गया है। लेकिन अभी तक दोनों के बीच युद्ध समाप्त नहीं हुआ है। गाजा पट्टी में घायलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही इजराइली सेना गाजा पट्टी से हमास के आतंकियों को समाप्त करके युद्ध विराम कर देगी। उत्तरी गाजा में इजराइल ने हमास के आतंकियों को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। अब इजराइल दक्षिणी गाजा में हमास के आतंकियों का सफाया करने में जुटी हुई है।

Created On :   7 Jan 2024 10:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story