तेल समृद्ध प्रांत शबवा में हौथी मिलिशिया की ओर से 10 यमनी सैनिक मारे गए

10 Yemeni soldiers killed by Houthi militia in oil-rich province of Shabwa
तेल समृद्ध प्रांत शबवा में हौथी मिलिशिया की ओर से 10 यमनी सैनिक मारे गए
यमन तेल समृद्ध प्रांत शबवा में हौथी मिलिशिया की ओर से 10 यमनी सैनिक मारे गए

डिजिटल डेस्क, सना । तेल समृद्ध प्रांत शबवा में हौथी मिलिशिया की ओर से दागे गए मिसाइल हमले में दस यमनी सैनिक मारे गए। एक सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

अधिकारी ने गुरुवार देर रात समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, हौथी विद्रोही मिलिशिया ने हाल ही में शबवा के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में तैनात सरकार समर्थक बलों के एक अड्डे पर विस्फोटकों से भरे ड्रोन और बैलिस्टिक मिसाइलों से बमबारी की।

उन्होंने कहा कि दो मिसाइलों और दो विस्फोटकों से लदे ड्रोनों ने शबवा के मेरखा अस सूफला जिले में तैनात सरकार समर्थक बलों पर हमला किया, जिसमे 10 सैनिकों की मौत हो गई और 17 से अधिक घायल हो गए। अधिकारी के अनुसार शबवा में हौथियों के खिलाफ चल रहे अभियानों में मदद के लिए सैनिक पिछले दो दिनों से जारी ऑपरेशन का हिस्सा थे।

ईरान समर्थित हौथी विद्रोहियों ने सितंबर में युद्ध के मैदान में फतह हासिल करते हुए शबवा में बेहान और अन्य प्रमुख क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया। यमन एक गृहयुद्ध में फंस गया है क्योंकि हौथी मिलिशिया ने देश के अधिकांश हिस्से को सैन्य रूप से घेर लिया और 2014 में राजधानी सना सहित सभी उत्तरी प्रांतों पर कब्जा जमाए हुए है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   31 Dec 2021 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story